Move to Jagran APP

मेंडिस का नाबाद शतक, श्रीलंका ने पहले टेस्ट में की वापसी

युवा कुशल मेंडिस के नाबाद शतक (169) की मदद से श्रीलंका ने शुरुआती झटकों से उबरते हुए पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वापसी की।

By sanjay savernEdited By: Published: Thu, 28 Jul 2016 07:38 PM (IST)Updated: Thu, 28 Jul 2016 07:42 PM (IST)
मेंडिस का नाबाद शतक, श्रीलंका ने पहले टेस्ट में की वापसी

पालेकेले। युवा कुशल मेंडिस के नाबाद शतक (169) की मदद से श्रीलंका ने शुरुआती झटकों से उबरते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के बारिश से प्रभावित तीसरे दिन यहां महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली। पहली पारी में 86 रनों से पिछड़ी श्रीलंका ने दूसरी पारी में 6 विकेट पर 282 रन बना लिए हैं। इस तरह श्रीलंका ने 196 रनों की बढ़त बना ली है जबकि उसके 4 विकेट शेष हैं।
श्रीलंका ने सुबह अपनी दूसरी पारी एक विकेट पर छह रन से आगे खेलना शुरू किया और टीम एक समय 86 रनों पर 4 विकेट खोकर संघर्ष कर रही थी। ऐसे में 21 वर्षीय मेंडिस ने क्रीज पर कदम रखा और मैच को रोमांचक बना दिया। मेंडिस ने नाथन लियोन पर स्लॉग स्वीप से छक्का जड़कर अपने करियर का पहला शतक पूरा किया। अपना सातवां टेस्ट मैच खेल रहे मेंडिस ने दिनेश चंदीमल (42) के साथ पांचवें विकेट के लिए 117 रन और धनंजय डी'सिल्वा (36) के साथ छठे विकेट के लिए 71 रन की महत्वपूर्ण साझेदारियां की।
बारिश के कारण जब खेल जल्दी रोका गया तब मेंडिंस 243 गेंदों का सामना करके 20 चौकों और 1 छक्के की मदद से 169 और दिलरूवान परेरा 5 रन बनाकर क्रीज पर थे। ऑस्ट्रेलिया के नाथन लियोन और मिचेल स्टार्क ने दो-दो विकेट लिए।
इससे पहले श्रीलंका के पहली पारी के 117 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 203 रन बनाए थे।

loksabha election banner

जन्मदिन विशेष: सर गैरी सोबर्स ने दी क्रिकेट को नई ऊंचाईयां


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.