Move to Jagran APP

पाकिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की शानदार शुरुआत, स्मिथ का नाबाद शतक

पाकिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट मैच के पहले दिन शानदार शुरुआत की।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 15 Dec 2016 07:14 PM (IST)Updated: Thu, 15 Dec 2016 07:52 PM (IST)
पाकिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की शानदार शुरुआत,  स्मिथ का नाबाद शतक

ब्रिस्बेन। कप्तान स्टीव स्मिथ के नाबाद 110 रन की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले डे-नाइट टेस्ट में शानदार शुरुआत की। ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन 3 विकेट पर 288 रन बनाए।
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर रहे ऑस्ट्रेलिया को मैट रेनशॉ और डेविड वॉर्नर ने अच्छी शुरुआत दिलाई। रेनशॉ के साथ पहले विकेट के लिए 70 रन जोड़ने के बाद वॉर्नर पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मो. आमिर के शिकार बने। वॉर्नर ने 32 रन बनाए। उस्मान ख्वाजा मात्र 4 रन बनाकर यासिर की गेंद पर मिस्बाह को कैच थमा बैठे।
इसके बाद रेनशॉ ने स्मिथ के साथ तीसरे विकेट के लिए 76 रनों की भागीदारी कर पारी को संभाला। रेनशॉ 76 रन बनाने के बाद रियाज की गेंद पर सरफराज द्वारा लपके गए। इसके बाद स्मिथ और पीटर हैंड्सदकॉम्ब ने मेहमान गेंदबाजों को कोई और सफलता हासिल नहीं करने दी। स्मिथ ने 184 गेंदों में 15 चौकों की मदद से शतक पूरा किया। दिन का खेल समाप्त होने के वक्त स्मिथ 110 और हैंड्सदकॉम्ब 64 रन बनाकर क्रीज पर थे। ये दोनों चौथे विकेट के लिए 137 रनों की भागीदारी कर चुके हैं।

loksabha election banner

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.