नई दिल्ली, जेएनएन।  इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले केएल राहुल को आइसीसी ने अच्छे प्रदर्शन का इनाम दिया है। आइसीसी की ताजा टी-20 रैंकिंग में राहुल को तीसरे स्थान मिला है। वहीं इस रैंकिंग में सबसे ज्यादा फायदा ऑस्ट्रेलिया के टी-20 कप्तान एरॉन फिंच को हुआ है। फिंच चौथे से स्थान से सीधे पहले स्थान पर काबिज हो गए हैं। इसी के साथ वह टी-20 रैंकिंग में 900 से ज्यादा पॉइंट हासिल करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी है। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले फिंच के 763 पॉइंट थे लेकिन 172 रन की शानदार पारी खेलने के बाद उन्होंने 900 का आंकड़ा भी पार कर लिया।

 रैंकिंग में दूसरे नंबर पर पाकिस्तान के ओपनर फखर जमां है, उनके 842 पॉइंट है, फखर ने इस ट्राइ सीरीज में 278 रन बनाए थे। तीसरे स्थान पर काबिज राहुल के नाम 812 पॉइंट है। इस रैंकिंग में रोहित शर्मा 11वें और कप्तान विराट कोहली 12वें स्थान पर काबिज है।

 इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी की ताजा जारी टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया कप्तान एरोन फिंच ने जारदार छलांग लगाई है। फिंच ने ट्राई सीरीज में किए गए शानदार प्रदर्शन के दम पर नंबर वन का स्थान हासिल कर लिया है। ट्राई सीरीज में उन्होंने 201 की स्ट्राइक रेट से 76.50 के धमाकेदार औसत से 306 रन बनाए जिसमें रिकॉर्ड 172 का स्कोर भी शामिल था।

 अगर टीमों की बात करें तो रैंकिंग में भारत का स्थान दूसरा है, जबकि पाकिस्तान पहले स्थान पर बना हुआ है|  ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरे स्थान से फिसलकर तीसरे स्थान पर आ गई है| वहीं इंग्लैंड की टीम भारत से हारने के बाद तीसरे स्थान से फिसलकर चौथे स्थान पर आ गई है| न्यूजीलैंड की टीम पांचवें स्थान पर बनी हुई है, वहीं साउथ अफ्रीका की टीम छठे स्थान पर है| सातवें स्थान पर अफगानिस्तान, आठवें स्थान पर श्रीलंका और दसवें स्थान पर बांग्लादेश है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Lakshya Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप