Move to Jagran APP

ऑस्ट्रेलिया का बड़ा फैसला, अंडर-19 विश्व कप से नाम वापस लिया

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट की तरफ से आज एक चौंकाने वाला फैसला सामने आया। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी अंडर-19 क्रिकेट टीम को बांग्लादेश में होने वाले अंडर-19 विश्व कप के लिए न भेजने का फैसला लिया है। उनके मुताबिक वे बांग्लादेश में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अब भी चिंतित हैं और उनका मानना

By ShivamEdited By: Published: Tue, 05 Jan 2016 01:37 PM (IST)Updated: Tue, 05 Jan 2016 03:48 PM (IST)
ऑस्ट्रेलिया का बड़ा फैसला, अंडर-19 विश्व कप से नाम वापस लिया

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट की तरफ से आज एक चौंकाने वाला फैसला सामने आया। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी अंडर-19 क्रिकेट टीम को बांग्लादेश में होने वाले अंडर-19 विश्व कप के लिए न भेजने का फैसला लिया है। उनके मुताबिक वे बांग्लादेश में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अब भी चिंतित हैं और उनका मानना है कि पिछले साल टेस्ट सीनियर टीम के दौरे को रद करने के बाद से अब तक बांग्लादेश में स्थिति वैसी ही है।

loksabha election banner

अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप का आगाज 27 जनवरी से बांग्लादेश में होना है और ऑस्ट्रेलिया के इस टूर्नामेंट से हट जाने पर इसकी चमक फीकी पड़ सकती है। ऑस्ट्रेलियाई इस प्रतिष्ठित खिताब को दो बार जीत चुका है। गौरतलब है कि पिछले साल सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए ही ऑस्ट्रेलियाई सीनियर टीम का बांग्लादेश दौरा भी रद कर दिया गया था। अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के प्रमुख जेम्स सदरलैंड ने कहा है कि वो तभी से बांग्लादेश में सुरक्षा व्यवस्था पर नजर रखे हुए थे। सदरलैंड के मुताबिक क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की सुरक्षा इकाई के प्रमुख सीन कैरल पिछले हफ्ते आइसीसी के सुरक्षा सलाहकारों के साथ ढाका दौरे पर गए थे जहां उन्होंने संबंधित अधिकारियों से मुलाकात की और टूर्नामेंट के सुरक्षा इंतजामों का पूरा ब्योरा लिया लेकिन शायद वे इससे संतुष्ट नहीं हो पाए।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

सदरलैंड ने कहा, 'हमनें हमेशा कहा है कि ऑस्ट्रेलियाई टीमों व अधिकारियों की सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है। पिछले कुछ समय से हम आइसीसी के सुरक्षा सलाहकारों के साथ बांग्लादेश के सुरक्षा हालातों पर नजर रखे हुए हैं। ये बताते हुए अफसोस हो रहा है कि ऑस्ट्रेलियाई सरकार का अब भी यही मानना है कि बांग्लादेश में सुरक्षा व्यवस्था अब भी पहले जैसी ही है जब सीनियर टीम का दौरा रद किया गया था।' सदरलैंड ने कहा कि ये एक कठिन फैसला था और इसके लिए वे फैंस व आयोजकों से माफी मांगते हैं। उधर, ऑस्ट्रेलिया के इस फैसले के बाद आइसीसी ने आयरलैंड को अंडर-19 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की भरपाई करने का न्योता दिया है।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.