नई दिल्ल्ली, जेएनएन। England vs Australia 5th Test Ashes 2019: लंदन के केनिंग्टन में खेले जा रहे एशेज सीरीज के फाइनल टेस्ट मैच में इंग्लैंड की दूसरी पारी समाप्त हो गई है। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मैच के चौथे दिन के शुरुआत में ही इंग्लैंड को 329 पर ऑल आउट कर दिया। इसके बाद अब कंगारू टीम को इतिहास रचने के लिए 399 रन बनाने हैं। 

69 रन की बढ़त के साथ अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी इंग्लैंड की टीम 329 रन पर ढेर हो गई। इस तरह इंग्लैंड के पास 398 रन की बढ़त हो गई। अब ऑस्ट्रेलियाई टीम को मैच जीतने के लिए 399 रन बनाने हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास इतने विशाल का पीछा करने के लिए पूरे दो दिन बाकी हैं। वहीं, अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम ये मैच ड्रॉ करा देती है तो कंगारू टीम सीरीज भी जीत जाएगी। 

2-1 से आगे है ऑस्ट्रेलियाई टीम

दरअसल, पांच मैचों की इस सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम 2-1 से आगे चल रही है। इस सीरीज का एक मैच ड्रॉ हो गया था। ऐसे में अगर इंग्लैंड को एशेज सीरीज का बचाव करना है तो 398 रन से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को ऑल आउट करना होगा। अगर इंग्लैंड की टीम ऐसा कर पाने में सफल होती है तो फिर एशेज सीरीज संयुक्त रूप से दोनों टीमों के नाम हो जाएगी। 

तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद इंग्लैंड टीम का स्कोर 313 रन पर 8 विकेट था। खेल के चौथे दिन इंग्लैंड की टीम महज 27 गेंद खेल पाई, जिसमें दोनों विकेट गंवाए और कुल 16 रन टीम के खाते में जोड़े। इससे पहले मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान टिम पेन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी और इंग्लैंड को 294 रन पर रोक दिया था। इसके बाद कंगारू टीम भी 225 रन पर ढेर हो गई थी।  

क्या लिखा जाएगा नया इतिहास

इस तरह इंग्लैंड को 69 रन की बढ़त मिली थी, जो काफी फायदेमंद लग रही है। अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम को इस मुकाबले को जीतना है तो सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को बड़ा स्कोर बनाना चाहिए। इसके अलावा कंगारू टीम को स्टीव स्मिथ से एक बार फिर बड़े स्कोर की उम्मीद होगी। खुद कप्तान टिम पेन भी चाहेंगे कि वे टीम के लिए रन बनाए और अपने नाम एक इतिहास दर्ज करें। 

सिर्फ एक बार 390प्लस चेज कर पाई है कंगारू टीम

आपकी जानकारी के लिए बता दें, ऑस्ट्रेलियाई टीम सिर्फ एक बार 390 रन से ज्यादा का स्कोर चौथी पारी में चेज कर पाई है। 51 बार ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 390 रन से ज्यादा के लक्ष्य का पीछा किया है, जिसमें टीम को 37 बार हार मिली है, जबकि 13 मैच ड्रॉ हुए हैं। आखिरी बार कंगारू टीम ने साल 1948 में इंग्लैंड के खिलाफ 404 रन का टारगेट चेज किया था।

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप