ऑकलैंड। क्रिकेट विश्व कप 2015 के पूल ए का सबसे बड़ा मैच दोनों मेजबान टीमें यानी ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में ऐसी ऑस्ट्रेलियाई टीम देखने को मिली, जैसी शायद ही किसी ने देखी हो।

वर्ल्ड कप के पूल ए के मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत धमाकेदार रही और उसने पहले तीन ओवर में 36 रन बना लिए। ऑस्ट्रेलियाई टीम अच्छी शुरुआत के बाद धड़ाधड़ गिरते विकेटों के कारण मुश्किल में फंस गई।

इस मैच का स्कोरबोर्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें

26 रन के अंदर गिरे 8 विकेट
ट्रेंट बाल्ट, टीम साउथी और विटोरी की कहर ढाती गेंजबाजी से ऑस्ट्रेलिया ने अपने 8 विकेट सिर्फ 26 रन के अंदर और 6 विकेट सिर्फ 11 रन जोड़कर गंवा दिए। अंत में न्यूजीलैंड की धारदार गेंदबाजी के आगे घुटने टेक दिए और पूरी टीम 32.2 ओवर में 151 के स्कोर पर आउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया की ओर से ब्रैड हैडिन ने सबसे अधिक 43 रनों की पारी खेली जबकि डेविड वॉर्नर 34 और शेन वॉटसन ने 27 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

ऑस्ट्रेलिया का सबसे खराब प्रदर्शन
ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों का यह सबसे खराब प्रदर्शन है। सबसे कम रन बनाकर 8 विकेट गंवाने के मामले में ऑस्ट्रेलिया का वनडे में सबसे खराब प्रदर्शन है। ऑस्ट्रेलिया ने एक समय 12.5 ओवरों में 1 विकेट पर 80 रन बना लिए थे और वॉटसन और वॉर्नर की जोड़ी ने दूसरे विकेट के लिए 50 रन जोड़ दिए थे।

शानदार शुरुआत के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अगले 9 ओवरों में 24 रन के अंदर 6 विकेट खो दिए और ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 13 ओवर में 1 विकेट पर 80 के बाद 22 ओवर के बाद 106/9 हो गया। इससे पहले 2009 में दुबई में पाकिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 95/1 के बाद 122/9 हुआ था।

क्रिकेट विश्व कप की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें