Move to Jagran APP

मार्क वॉ ने चुनी T20I के टॉप 5 प्लेयर, भारत के एक भी बल्लेबाज को जगह नहीं

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी मार्क वॉ ने टी20 क्रिकेट के टॉप 5 खिलाड़ियों को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अपनी इस टॉप 5 में भारत के किसी भी बल्लेबाज को जगह नहीं दी है और तीन गेंदबाजों को चुना है।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Tue, 27 Sep 2022 04:13 PM (IST)Updated: Tue, 27 Sep 2022 04:13 PM (IST)
मार्क वॉ ने चुनी T20I के टॉप 5 प्लेयर, भारत के एक भी बल्लेबाज को जगह नहीं
ग्लेन मैक्सवेल, जसप्रीत बुमराह और जोस बटलर (डिजाइन फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज मार्क वॉ भी उस सूची में शामिल हो गए हैं जिन्होंने अपने टॉप 5 T20I खिलाड़ी चुने हैं। वॉ ने उन 5 खिलाड़ियों को चुना है जिसे वह वर्ल्ड टी20 इलेवन में रखना चाहेंगे। उनके द्वारा चुनी गई टाप 5 खिलाड़ियों में उन्होंने 3 गेंदबाजों और 2 बल्लेबाजों को शामिल किया है। गौरतलब यह है कि टॉप 5 में भारत का एक भी बल्लेबाज मौजूद नहीं है। उन्होंने भारत की तरफ से केवल एक गेंदबाज को शामिल किया है।

loksabha election banner

वॉ द्वारा चुनी गई टॉप 5 T20I खिलाड़ी

जसप्रीत बुमराह- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में वापसी करने वाले जसप्रीत बुमराह के बारे मे वॉ ने कहा है कि "वह एक ऐसे गेंदबाज हैं जिनके पास टी20 क्रिकेट में विकेट लेने की अद्भुत क्षमता है। वह शुरुआत और डेथ दोनों ओवरों में गेंदबाजी कर सकते हैं।

शाहीन शाह अफरीदी- दूसरे छोर से गेंदबाजी शुरू करने के लिए शाहीन शाह अफरीदी एक बेहतरीन विकल्प हैं जो एक कमाल के लेफ्ट हैंडर गेंदबाज हैं। वह विकेट टेकर हैं और एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें बाकी फॉलो कर सकते हैं। वह लेफ्ट हैंडर हैं तो वह दाएं हाथ के बल्लेबाजों को स्विंग करा सकते हैं। उनके पास गति भी है यही कारण है कि मेरी सूची में वह दूसरे नंबर पर हैं।

राशिद खान- उनकी कंसिस्टेंसी को देखते हुए मैं उन्हें रखना चाहूंगा। वह गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। किसी भी प्रतियोगिता में आप उस खिलाड़ी को रखना चाहेंगे जो आपके लिए न केवल 4 ओवर में 2-3 विकेट लेकर देंगे बल्कि रन भी बनाएंगे।

जोस बटलर- वॉ ने अपनी टॉप 5 खिलाड़ियों में बल्लेबाज के तौर पर इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर को चुना है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि वर्ल्ड क्रिकेट में वह बेस्ट टी20 बल्लेबाज हैं। हमनें उन्हें बाकी टुर्नामेंट में देखा है वह बाकियों से अलग नजर आते हैं।

ग्लेन मैक्सवेल-ग्लेन मैक्सवेल एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो आपके लिए मैदान पर गेंद और बल्ले से मैच जीत सकते हैं। गेंदबाजी में भले ही उन्हें थोड़ा कम आंका जा सकता है लेकिन बल्लेबाजी में यदि वह 30 गेंद खेल गए तो वह मैच को आपकी तरफ मोड़ देंगे। इसलिए मैक्सवेल को लेकर कहना चाहूंगा कि वह न केवल एक कसिंस्टेंट खिलाड़ी हैं बल्कि किसी भी टीम के लिए एक्स फैक्टर हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.