Move to Jagran APP

टी-20 विश्‍व कप से पहले टीम चयन का आखिरी मौका : स्मिथ

अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में बहुत ही कम उपलब्धियां हैं, जो ऑस्‍ट्रेलिया ने हासिल नहीं की है। टी-20 विश्‍व कप की ट्रॉफी उनमें से एक है, जिसे कंगारू अब तक अपने नाम नहीं कर सके हैं।

By sanjay savernEdited By: Published: Sun, 28 Feb 2016 03:04 PM (IST)Updated: Sun, 28 Feb 2016 04:06 PM (IST)
टी-20 विश्‍व कप से पहले टीम चयन का आखिरी मौका : स्मिथ

सिडनी। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बहुत ही कम उपलब्धियां हैं, जो ऑस्ट्रेलिया ने हासिल नहीं की है। टी-20 विश्व कप की ट्रॉफी उनमें से एक है, जिसे कंगारू अब तक अपने नाम नहीं कर सके हैं।

loksabha election banner

वन-डे और टेस्ट की रैंकिंग में शीर्ष पर रहने तथा फटाफट क्रिकेट में मजबूत टीमों में से एक होने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया को अगले महीने भारत में होने वाले टी-20 विश्व कप में खिताब के प्रबल दावेदार के रूप में नहीं देखा जा रहा है।

एरोन फिंच की फिटनेस समस्याओं के चलते ऑस्ट्रेलियाई टी-20 टीम की कप्तानी स्टीवन स्मिथ को सौंपी गई है और उन्होंने विश्वास जताया है कि उनकी टीम इस बार ट्रॉफी जीतेगी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैचों की सीरीज खेलने के लिए रवाना होने से पहले स्मिथ ने कहा- टी-20 विश्व कप की ट्रॉफी ऐसी है जो हमसे दूर रही। भारत का दौरा जरूर कठिन होगा, वहां की परिस्थितियां हमारे लिए विदेशी जैसी होगी, लेकिन हमारे पास ऐसी टीम है जो बड़ा कमाल जरूर करेगी।

खिलाड़ी के रूप में स्मिथ ने कई प्रमुख खिताब जीते है, लेकिन वह टी-20 विश्व कप और इंग्लैंड में एशेज सीरीज नहीं जीत पाए हैं। उन्होंने कहा- मेरे नजरिए से वर्ल्ड टी-20 और इंग्लैंड में एशेज जीतना जरूरी है।

शेन वॉटसन ने ऊपरीक्रम पर चमकीला प्रदर्शन किया तो उस्मान ख्वाजा ने हाल ही में संपन्न ऑस्ट्रेलिया की घरेलू टी-20 बिग बैश लीग में बेहतरीन खेल दिखाया। ऑस्ट्रेलिया को शीर्ष क्रम में खिलाडि़यों का स्थान तय करने में तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि ओपनर के रूप में डेविड वॉर्नर और एरोन फिंच भी सफलतापूर्वक प्रदर्शन कर रहे हैं। स्मिथ ने कहा कि टीम प्रबंधन को टीम के चयन पर फैसला करना है।

उन्होंने कहा- मुझे नहीं पता कि शीर्ष तीन या चार नंबर पर कौन बल्लेबाजी करेगा। हमारे पास विश्व कप से पहले तीन मैच है और उसी में प्रदर्शन के आधार पर हम फैसला लेंगे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.