Move to Jagran APP

ये कप्तान है खतरनाक बचके रहना होगा भारतीय टीम को, कर सकता है वापसी

अपने अनुभव के दम पर वापसी कर सकता है ये कंगारू कप्तान।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 09 Oct 2017 04:18 PM (IST)Updated: Tue, 10 Oct 2017 06:29 PM (IST)
ये कप्तान है खतरनाक बचके रहना होगा भारतीय टीम को, कर सकता है वापसी
ये कप्तान है खतरनाक बचके रहना होगा भारतीय टीम को, कर सकता है वापसी

संजय सावर्ण, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के रेगुलर कप्तान स्टीव स्मिथ चोटल होकर टी 20 सीरीज से बाहर हो गए और टीम की कप्तानी सौंप दी गई डेविड वार्नर को। हालांकि वार्नर की कप्तानी में कंगारू टीम को रांची में खेले गए टी 20 मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। वैसे इस मैच में बारिश का अहम रोल रहा और डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर भारत को जो लक्ष्य मिला उसे टीम इंडिया ने आसानी से हासिल कर लिया लेकिन एक हार से ऑस्ट्रेलियाई टीम को चूका हुआ मान लेना भारतीय टीम की भूल साबित हो सकती है। मेहमान टीम के कप्तान डेविड वार्नर को भारतीय पिच पर खेलने का साथ ही भारतीय पिचों पर कप्तानी का अच्छा खासा अनुभव है ऐसे में बाकी के दो मैचों में ये टीम वापसी कर सकती है। 

loksabha election banner

धमाकेदार वार्नर हैं कमाल के कप्तान

हैरदाबाद सनराइजर्स की कप्तानी डेविड वार्नर को वर्ष 2015 में सौंपी गई थी और इस वर्ष ये टीम प्ले ऑफ तक नहीं पहुंच पाई लेकिन अगले ही वर्ष यानी 2016 में वार्नर ने अपनी कप्तानी में इस टीम को आइपीएल का विजेता बनाया। इसके बाद वर्ष 2017 में वार्नर की कप्तानी में ये टीम आइपीएल में तीसरे नंबर पर रही। यानी पिछले दो वर्ष से वार्नर आइपीएल में अच्छी कप्तानी कर रहे हैं और टीम को सफलता भी मिली है तो ऐसे में जब उनके उपर ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी का जिम्मा है तो वो अपनी कप्तानी का जलवा दिखा सकते हैं। सबसे बड़ी बात तो ये कि वार्नर को भारतीय पिचों पर टी20 मैचों में कप्तानी का खासा अनुभव हो चुका है और इसका फायदा वो उठा सकते हैं।  

क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में शानदार बल्लेबाज हैं वार्नर

कप्तान के तौर पर आइपीएल में लगातार अच्छी बल्लेबाजी कर रहे वार्नर छोटे प्रारूप में अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। वो ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने अकेले दम पर अपनी टीम को आइपीएल खिताब दिलाने में सफलता दिलाई ऐसे में ये बल्लेबाज ना सिर्फ कप्तानी में कमाल कर सकता है बल्कि वो अपने बल्ले का जलवा भी दिखा सकता है। अगर वार्नर का बल्ला चल गया तो भारतीय टीम के लिए परेशानी खड़ी हो सकती है।

कई खिलाड़ियों को आइपीएल का अनुभव

ऐसा नहीं है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ियों को भारतीय पिचों पर खेलने का अनुभव नहीं है। आइपीएल में डेविड वार्नर, एरोन फिंच, नाथन कूल्टर नाइल, ग्लेन मैक्सवेल, एंड्रयू टाई जैसे खिलाड़ियों को खेलने का अनुभव है और ये सब इस वक्त ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल हैं। ऐसे में वार्नर अपनी इन सेना के साथ भारतीय टीम पर हमला बोल सकते हैं। वैसे भी इस वक्त ऑस्ट्रेलियाई टीम जीत की तलाश में है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.