Move to Jagran APP

ऑस्ट्रेलिया ने स्कॉटलैंड को, इंग्लैंड ने आयरलैंड को रौंदा

ऑस्ट्रेलिया ने सलामी बल्लेबाजों एरोन फिंच और शॉन मार्श के शानदार शतकों की मदद से एकमात्र वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच में मंगलवार को स्कॉटलैंड को 200 रन से रौंद दिया।

By Edited By: Published: Wed, 04 Sep 2013 10:26 AM (IST)Updated: Wed, 04 Sep 2013 10:38 PM (IST)
ऑस्ट्रेलिया ने स्कॉटलैंड को, इंग्लैंड ने आयरलैंड को रौंदा

एडिनबरा (स्कॉटलैंड)। ऑस्ट्रेलिया ने सलामी बल्लेबाजों एरोन फिंच और शॉन मार्श के शानदार शतकों की मदद से एकमात्र वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच में मंगलवार को स्कॉटलैंड को 200 रन से रौंद दिया। ऑस्ट्रेलिया ने फिंच (148) और मार्श (151) के शतकों की मदद से तीन विकेट पर 362 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया और फिर स्कॉटलैंड को 43.4 ओवर में 162 रन पर ढेर कर दिया।

loksabha election banner

पढ़ें: क्रिकेट की तमाम अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ऑस्ट्रेलिया की ओर से तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन ने 36 रन देकर चार, जबकि जेम्स फॉकनर ने 32 रन देकर दो विकेट चटकाए। स्कॉटलैंड की तरफ से मैट माचन ने सर्वाधिक 39 रन बनाए। फिंच ने अपनी 116 गेंदों की पारी में 16 चौके और सात छक्के उड़ाए। मार्श ने 149 गेंद में 16 चौकों और पांच छक्के लगाए।

वहीं, डबलिन में खेले गए एक अन्य मैच में कप्तान इयान मोर्गन (124) और रवि बोपारा (101) के नाबाद शतकों की मदद से इंग्लैंड ने मंगलवार को आयरलैंड को एकमात्र वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच में छह विकेट से हरा दिया। स्टार खिलाड़ियों के बगैर खेल रही इंग्लिश टीम ने टॉस जीतकर आयरलैंड को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। आयरलैंड ने सलामी बल्लेबाज विलियम पोर्टरफील्ड के शतक (112) की मदद से निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट पर 269 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। इंग्लैंड की तरफ बॉयड रैनकिन ने सर्वाधिक चार विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और ट्रेंट जॉन्सटन ने माइकल कारबेरी (10) को चौथे ओवर में ही चलता कर दिया। इसके बाद टिम मुर्ताघ ने लगातार अंतराल पर तीन विकेट झटककर इंग्लैंड का स्कोर चार विकेट पर 48 रन कर दिया। इस मुश्किल घड़ी में मोर्गन और बोपारा ने मैच जिताऊ पारी खेली।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.