Move to Jagran APP

ऑस्ट्रेलिया ने भारत का किया क्लीन स्वीप, तीसरे मैच में 97 रन से हराया

ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम ने तीसरे वनडे मुकाबले में भारत को 97 रनों से हराकर क्लीन स्वीप किया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 18 Mar 2018 08:57 PM (IST)Updated: Sun, 18 Mar 2018 08:57 PM (IST)
ऑस्ट्रेलिया ने भारत का किया क्लीन स्वीप, तीसरे मैच में 97 रन से हराया
ऑस्ट्रेलिया ने भारत का किया क्लीन स्वीप, तीसरे मैच में 97 रन से हराया

वड़ोदरा, आइएएनएस। अपने गेंदबाजों और बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम ने तीसरे वनडे मुकाबले में भारत को 97 रनों से हराकर क्लीन स्वीप किया। तीन मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने एलायसा हेली (133) के शतकीय पारी के दम पर निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 332 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया जिसके जवाब में भारतीय टीम 44.4 ओवर में महज 235 रनों पर सिमट गई।

loksabha election banner

मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लेनिंग ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। अपने कप्तान के फैसले को एलायसा हेली ने 111 गेंदों पर 17 चौके और दो छक्कों से सजी 133 रन की पारी खेलकर सही साबित किया। पिछले दो मुकाबलों में हार झेलने वाली भारतीय टीम की गेंदबाजी इस मुकाबले में लचर रही और शिखा पांडे (1/61), दीप्ति शर्मा (1/50), एकता बिष्ट (1/38), और पूजा वस्त्राकर (0/44) कुछ खास नहीं कर पाए।

333 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय महिला टीम ने अच्छी शुरुआत की। पहले विकेट के लिए जेमिमाह रॉड्रिग्ज (42) और स्मृति मंधाना (52) ने शतकीय साझेदारी निभाई लेकिन इसके बाद कप्तान मिताली राज (21), हरमनप्रीत कौर (25), दीप्ति शर्मा (36) और सुषमा वर्मा (30) के प्रयास भारत को जीत तक पहुंचाने के लिए काफी नहीं थे। ऑस्ट्रेलिया की ओर से एश्ले गार्डनर ने 40 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। अब भारतीय टीम 22 मार्च से होने वाली त्रिकोणीय टी-20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड से भिड़ेगी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.