नई दिल्ली, जेएनएन। बॉल टेंपरिंग के कारण एक साल का प्रतिबंध झेल रहे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ कनाडा ग्लोबल लीग के बाद वेस्टइंडीज में होने वाली कैरेबियन क्रिकेट लीग में खेलते दिखाई देंगे। बैन के बावजूद अभी भी टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक के स्थान पर काबिज स्मिथ इस साल बारबाडोस ट्रीडेंट से खेलेंगे। स्मिथ इस लीग में पांच साल बाद खेलते दिखाई देंगे। इससे पहले वह साल 2013 में एंटिगुआ हॉक्सबिल्स से खेले थे। 

स्मिथ ने अब तक अपने टी-20 करियर में 1 शतक और 11 अर्धशतक की बदौलत 3124 रन बनाए हैं। इस लीग में वह बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन की जगह खेलेंगे। जो किसी वजह से इस टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे। 

बारबाडोस के कप्तान रॉबिन सिंह ने स्मिथ के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि ये हमारे लिए अच्छी बात है कि स्मिथ जैसा वर्ल्डक्लास बल्लेबाज का हमारी टीम से जुड़ना अच्छी बात है हालांकि शाकिब का ना खेलना हमारे लिए बहुत बड़ा झटका है। रॉबिन सिंह ने उम्मीद जताइ की स्मिथ टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करेंगे।

स्मिथ के अलावा उन्ही के जोड़ीदार डेविड वॉर्नर भी इस लीग में पहली बार हिस्सा लेंगे। वॉर्नर सेंट लूसिया की तरफ से खेलते दिखाई देंगे। वॉर्नर को ऑस्ट्रेलिया के ही ओपनर डार्शी शॉर्ट की जगह टीम में शामिल किया गया है। शॉर्ट को ऑस्ट्रेलिया-ए की तरफ से भारत का दौरा करना है। जहां वह त्रिकोणीय सीरीज खेलेंगे। सीपीएल 2018 का आगाज 8 अगस्त से होगा। इस लीग का समापन 16 सितंबर को होगा।

आपको बता दें कि वॉर्नर और स्मिथ पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बॉल टेंपरिंग का आरोप लगा था। इसके बाद स्मिथ ने अपनी गलती मानते हुए इसके लिए माफी भी मांगी थी। इसके बावजूद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वॉर्नर, स्मिथ और बैनक्राफ्ट पर कड़ा फैसला लेते हुए इन तीनों को प्रतिबंधित कर दिया था। ऑस्ट्रेलिया बोर्ड ने वॉर्नर और स्मिथ पर 1 साल और बैनक्राफ्ट पर 9 महीने का प्रतिबंध लगाया था।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

 

Posted By: Lakshya Sharma