Move to Jagran APP

एशेज: क्लार्क और हैरिस क्रीज पर, इंग्लैंड पर 331 रनों की बढ़त

केविन पीटरसन के शतक (113) और इयान बेल (60) और कप्तान एलिस्टेयर कुक (62) के अर्धशतकों के बावजूद मेजबान इंग्लैंड एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट के चौथे दिन पहली पारी में 36

By Edited By: Published: Sun, 04 Aug 2013 02:04 PM (IST)Updated: Sun, 04 Aug 2013 10:23 PM (IST)
एशेज: क्लार्क और हैरिस क्रीज पर, इंग्लैंड पर 331 रनों की बढ़त

मैनचेस्टर। इंग्लैंड को पहली पारी में 368 रन पर समेटने के बाद चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 7 विकेट के नुकसान पर 172 रन बना लिए थे। चौथे दिन बारिश और खराब रोशनी की वजह से समय से पहले मैच को रोकना पड़ा। क्रीज पर ऑस्ट्रेलिया की ओर से माइकल क्लार्क 30 रन बनाकर और रेयान हैरिस बगैर खाता खोले मौजूद हैं। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड पर 331 रनों की बढ़त हांसिल कर ली है।

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को दूसरी पारी में क्रिस रोजर्स (12), डेविड वार्नर (41), उस्मान ख्वाजा (24), शेन वाटसन (18) और स्टीवन स्मिथ (19), ब्रैड हैडिन (8) और मिशेल स्टाक (11) का विकेट खो दिया है। इंग्लैंड की ओर से दूसरी पारी में टिम ब्रेसनन और जेम्स एंडरसन ने 2-2 विकेट जबकि ग्रीम स्वान और स्टुअर्ट ब्रॉड ने 1-1 विकेट झटके। वहीं डेविड स्मिथ रन आउट हुए।

इससे पहले केविन पीटरसन के शतक (113) और इयान बेल (60) और कप्तान एलिस्टेयर कुक (62) के अर्धशतकों के बावजूद मेजबान इंग्लैंड एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट के चौथे दिन पहली पारी में 368 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

एशेज सीरीज में इंग्लैंड से दो मैच हार चुकी ऑस्ट्रेलियाई टीम तीसरे टेस्ट की पहली पारी में सात विकेट पर 527 रन बनाने के बाद घोषित की थी। अगर उसे एशेज पर दोबारा कब्जा जमाना है तो इस टेस्ट में हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी।

इंग्लैंड ने चौथे दिन सात विकेट पर 294 रन से आगे खेलना शुरू किया। कल के नाबाद बल्लेबाज मैट प्रायर और स्टुअर्ट ब्रॉड बल्लेबाज के लिए उतरे। लेकिन स्टुअर्ट ब्रॉड 32 रन बनाकर लेयान की गेंद पर हैडिन को कैच थमा बैठे। स्टुअर्ट ब्रॉड के रूप में इंग्लैंड को यह आठवां झटका लगा। स्टुअर्ट ब्रॉड के आउट होने के बाद पीटर सिडल की गेंद पर 11 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर ग्रीम स्वान भी हैडिन को कैच थमा बैठे। इस तरह इंग्लैंड को यह नौंवा झटका लगा। स्वान के आउट होने के समय इंग्लैंड का स्कोर 353 रन था। इसके बाद जेम्स एंडरसन साथी बल्लेबाज मैट प्रायर का साथ देने के लिए उतरे । लेकिन मैट प्रायर 30 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर पीटर सिडल की गेंद पर वार्नर को कैच दे बैठे। इस तरह इंग्लैंड की पूरी टीम पहली पारी में 368 रन बनाकर आउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया की ओर से पीटर सिडल ने 4, स्टार्क ने 3 और हैरिस ने 2 और लेयान ने 1 विकेट चटकाए।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.