नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के लिए श्रीलंका का दौरा अब तक कुछ खास नहीं गुजरा है। पांच मैचों की वनडे सीरीज में पहला मैच जीतने के बाद टीम को लगातार तीन मैच में हार के साथ सीरीज गंवाना पड़ा। अब टेस्ट सीरीज से ठीक पहले टीम को जोरदार झटका लगा है। जानकारी के मुताबिक फार्म में चल रहे टीम के बल्लेबाज ट्रविस हेड चोटिल हो गए हैं। वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में उनका खेलना मुश्किल है और वह इस मैच से बाहर हो चुके हैं। 

श्रीलंका के खिलाफ आस्ट्रेलिया टीम की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज गंवाने के बाद आस्ट्रेलियाई मीडिल आर्डर बल्लेबाज ट्रेविस हेड चोट के कारण 5वें वनडे से बाहर हो गए हैं। हैमस्ट्रिंग इंजरी के कारण वह 5वें टेस्ट में टीम का हिस्सा नहीं होंगे। चौथे वनडे में फील्डिंग के दौरान उन्हें चोट लग गई थी। 5वें वनडे से पहल आस्ट्रेलिया के कप्तान एरान फिंच ने कहा है कि चोट बढ़ न जाए इसलिए एहतियातन उन्हें 5वें टेस्ट से बाहर रखा गया है।

टेस्ट में वापसी की उम्मीद

उनकी वापसी को लेकर कप्तान फिंच ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि पहले टेस्ट में वह वापसी करेंगे लेकिन इतना तय है कि 5वें वनडे मैच में वह टीम का हिस्सा नहीं होंगे। यदि पहले टेस्ट से पहले हेड वापसी करने में नाकाम रहे तो बुधवार से शुरू हो रहे पहले टेस्ट में आस्ट्रेलिया टीम के स्क्वाड में मार्कस हैरिस, मैथ्यू रेन्शा और निक मैडिसन में से किसी एक को उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया जा सकता है।

24 जून को आस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाना है। मेहबान टीम 3-1 से इस सीरीज में अजेय बढ़त बना चुकी है। इसके ठीक बाद दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। 29 से 3 जुलाई के बीच पहला टेस्ट खेला जाएगा जबकि 8 से 12 जुलाई के बीच दूसरा मुकाबला होना है। 

Edited By: Sameer Thakur