ब्रिसबेन, एएफपी। Aus vs Pak: ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर अभी तक एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीत सकी पाकिस्तानी टीम गुरुवार से शुरू हो रहे पहले टेस्ट में उतरेगी तो उसके युवा आक्रमण के सामने स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर जैसे अनुभवी बल्लेबाजों की कठिन चुनौती होगी। पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया में सीरीज ड्रॉ कराई है, लेकिन अभी तक जीत नहीं सकी है। उसे पिछली बार टेस्ट मैच में जीत सिडनी में 1995 में मिली थी।

नए कप्तान अजहर अली, बाबर आजम और फॉर्म में चल रहे असद शफीक 2016-17 में यहां का दौरा करने वाली टीम में थे जिसे 0-3 से पराजय झेलनी पड़ी थी। उस समय कप्तान रहे मौजूदा मुख्य कोच मिस्बाह उल हक ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले रिकॉर्ड से हम दबाव में नहीं हैं। उन्होंने कहा कि यह जीत का सुनहरा मौका है क्योंकि अतीत में हम जो हासिल नहीं कर सके, अभी कर सकते हैं। पाकिस्तान की बल्लेबाजी आजम और शफीक पर निर्भर करती है जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया-ए के खिलाफ नाबाद 111 और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश के खिलाफ नाबाद 101 रन बनाए।

दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड से एशेज सीरीज 2-2 से ड्रॉ खेली और पाकिस्तान को टी-20 सीरीज में 2-0 से मात दी। तेज गेंदबाजों की मुफीद पिच पर ऑस्ट्रेलिया के पास पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड जैसे गेंदबाज हैं, लेकिन जेम्स पैंटिंसन निलंबन के कारण नहीं खेल सकेंगे।

16 वर्षीय नसीम कर सकते हैं पदार्पण : पाकिस्तान के पास 16 साल के नसीम शाह के रूप में नया तेज गेंदबाज है जिनके साथ 19 साल के शाहीन अफरीदी और मूसा खान भी होंगे। नसीम को पहले टेस्ट में मौका मिलने की उम्मीद है, जिनकी मां का पिछले ही सप्ताह निधन हुआ था। मां के निधन के बावजूद वह सीरीज में खेल रहे हैं। वहीं मुहम्मद अब्बास और इमरान खान सीनियर के पास अनुभव है। इन गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया-ए को 122 रन पर आउट कर दिया था।

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप