Move to Jagran APP

ऑकलैंड टेस्ट: शुरुआती झटकों के बाद रोहित-रहाणे ने पारी को संभाला

दूसरे दिन ब्रैंडन मैकुलम (224) के दोहरे शतक की मदद से न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ ऑलआउट होने से पहले 503 रन बनाए। इसके जवाब में भारतीय बल्लेबाजों की शुरुआत तो बेहद खराब रही लेकिन इसके बाद रोहित शर्मा (नाबाद 67) और अजिंक्य रहाणे (नाबाद 23) ने पारी को संभाल लिया और दिन खत्म होने तक भारत ने 4 विकेट के नुकसान पर 130 र

By Edited By: Published: Fri, 07 Feb 2014 11:35 AM (IST)Updated: Fri, 07 Feb 2014 11:41 AM (IST)
ऑकलैंड टेस्ट: शुरुआती झटकों के बाद रोहित-रहाणे ने पारी को संभाला

ऑकलैंड। दूसरे दिन ब्रैंडन मैकुलम (224) के दोहरे शतक की मदद से न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ ऑलआउट होने से पहले 503 रन बनाए। इसके जवाब में भारतीय बल्लेबाजों की शुरुआत तो बेहद खराब रही लेकिन इसके बाद रोहित शर्मा (नाबाद 67) और अजिंक्य रहाणे (नाबाद 23) ने पारी को संभाल लिया और दिन खत्म होने तक भारत ने 4 विकेट के नुकसान पर 130 रन बना लिए हैं। दिन के अंतिम सत्र में खराब रोशनी की वजह से खेल को रोका गया जिसके बाद दोबारा खेल नहीं शुरू हो सका।

loksabha election banner

गुरुवार के स्कोर 4 विकेट पर 329 रनों से आगे खेलने उतरे नाबाद बल्लेबाज बैंडन मैकुलम और कोरी जे एंडरसन कल के स्कोर में 55 रन ही जोड़ पाए थे कि 99.4 ओवर में ईशांत शर्मा की शानदार गेंद पर एंडरसन विकेट के बीचों बीच पकड़े गए और अंपायर ने उन्हें आउट करार देने में देरी नहीं लगाई। एंडरसन ने 13 चौके और 1 छक्के की मदद से शानदार 77 रन बनाकर आउट हुए। एंडरसन के बाद बीजे वॉटलिंग बल्लेबाजी के लिए उतरे लेकिन वह कुछ खास नहीं कर सके और महज 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्हें ईशांत शर्मा ने शिखर धवन के हाथों कैच आउट कराया। वाटलिंग के पवेलियन लौटने के बाद टिम साउथी बल्लेबाजी के ब्रैंडन मैकुलम का साथ देने के लिए आए। दोनों बल्लेबाजों के बीच 36 रनों की साझेदारी हो पाए थी कि साउथी भी 28 रन बनाकर चलते बने। टिम साउथी के आउट होने के बाद ईश सोढ़ी ने ब्रैंडन मैकुलम का साथ दिया। ब्रैंडन मैकुलम ने लंच से पहले दोहरा शतक जड़ अपनी टीम को मजबूती प्रदान की। इसके बाद इशांत शर्मा की गेंद पर सोढी (23) कैच आउट हुए, जबकि ठीक इसके बाद वैगनर शून्य पर जडेजा का शिकार हो गए जबकि थोड़ी ही देर में आखिरी विकेट के रूप में ब्रैंडन मैकुलम भी 224 की शानदार पारी के बाद इशांत शर्मा की गेंद जडेजा को कैच दे बैठे और न्यूजीलैंड की टीम 503 रनों पर सिमट गई। भारत की तरफ से इशांत शर्मा ने सर्वाधिक 6 विकेट हासिल किए जबकि दो विकेट जहीर को मिले और शमी व जडेजा 1-1 विकेट लेने में सफल रहे।

इस मैच के स्कोरकार्ड के लिए यहां क्लिक करें

जवाब में उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और पारी की दूसरी ही गेंद पर शिखर धवन शून्य पर बोल्ट की गेंद पर विलियम्सन को कैच थमा बैठे। इस झटके से टीम बाहर आने की कोशिश ही करती कि बोल्ट ने चेतेश्वर पुजारा (1) को इसी पहले ओवर की आखिरी गेंद पर कीपर वॉटलिंग के हाथों कैच करा दिया। भारत 3 रन पर अपने दो विकेट गंवा चुका था। अब उम्मीदें विराट कोहली पर टिकी थीं, लेकिन कोहली (4) साउथी की गेंद पर फुल्टन के हाथों कैच हो गए। टीम इंडिया की हालत बेहद नाजुक थी और 10 रन के अंदर तीन टॉप ऑर्डर के खिलाड़ी पवेलियन में थे। इसके बाद मुरली विजय (26) ने रोहित शर्मा के साथ काफी देर पिच पर टिके रहने की कोशिश की लेकिन 51 के कुल स्कोर पर विजय के रूप में भारत को चौथा झटका भी लग गया। विजय को वैगनर ने बोल्ड किया। हालांकि इसके बाद रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे ने संयम से काम लिया और पारी को संभाल लिया। खराब रोशनी की वजह से खेल को रोका गया जिसके बाद मैच दोबारा शुरू ना हो सका और दिल के खेल को भारतीय पारी के 39वें ओवर के बाद ही समाप्त कर दिया गया। पिच पर इस समय रोहित शर्मा (नाबाद 67) और अजिंक्य रहाणे (नाबाद 23) मजबूती से टिके हुए हैं। भारत चार विकेट के नुकसान पर 130 रन बना चुका है और अब भी न्यूजीलैंड से 373 रन पीछे है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.