Move to Jagran APP

IPL 2021 की नीलामी के लिए इस बार चुना गया इस जगह को, जमकर लगेगी खिलाड़ियों की बोली

IPL 2021 Auction place इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 18 फरवरी को की जाएगी। इससे पहले सभी फ्रेंचाइजियों ने रिटेन और रिलीज किए जाने वाले खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी है। इस बार मिनी नीलामी के लिए इस जगह को चुना गया है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 27 Jan 2021 02:06 PM (IST)Updated: Wed, 27 Jan 2021 02:06 PM (IST)
IPL 2021 की नीलामी के लिए इस बार चुना गया इस जगह को, जमकर लगेगी खिलाड़ियों की बोली
IPL 2021 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 18 फरवरी को की जाएगी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2021 Auction will be held in Chennai: इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के लिए मिनी नीलामी का आयोजन बीसीसीआइ द्वारा 18 फरवरी को किया जाएगा। इसकी तारीख की घोषणा के बाद अब इसे किस जगह आयोजित किया जाएगा इसका भी एलान कर दिया गया है। इस आइपीएल सीजन के लिए  नीलामी 18 फरवरी को चेन्नई में की जाएगी। चेन्नई इस बार आइपीेएल नीलामी को होस्ट करेगा जहां लीग के सभी आठों फ्रेंचाइजी खिलाड़ियों की बोली लगाएंगे। आइपीएल 2021 की नीलामी के लिए जगह की घोषणा इंडियन प्रीमियर लीग की आधिकारिक बेव साइट ट्विटर के जरिए किया गया। 

prime article banner

इस बार की नीलामी से पहले आइपीएल की सभी टीमों ने रिलीज और रिटेन किए गए खिलाड़ियों के नाम की घोषणा कुछ दिन पहले ही की थी। इस बार आरसीबी ने सबसे ज्यादा 10 खिलाड़ियों को अपनी टीम से रिलीज किया था। इस बार स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, आरोन फिंच, क्रिस मौरिस, केदार जाधव, पीयूष चावला, मोहित शर्मा, जेसन रॉय, जेम्स पैटिनसन, वरुण आरोन, टॉम कुर्रन, शिवम दूबे, उमेश यादव, मोइन अली, पार्थिव पटेल, पवन नेगी, क्रिस ग्रीन, तुषार देश पांडे, कीमो पॉल, एलेक्स कैरी, मुरली विजय,करुण नायर, नाथन कूल्टर नाइल जैसे खिलाड़ियों को भी फ्रेंचाइजियों ने बाहर का रास्ता दिखा दिया। वहीं इस नीलामी से पहले रॉबिन उथप्पा को चेन्नई सुुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स से तीन करोड़ रुपये में खरीदा। 

आइपीएल की तरफ से इस बार खिलाड़ियों को ऑक्शन में अपना नाम रिजस्टर करने की अंतिम तारीख चार फरवरी तक दी गई है। वहीं बीसीसीआइ का कहना है कि, इस बार वो आइपीेएल का आयोजन अपने देश में ही करवाने को प्रतिबद्ध हैं, लेकिन अगर कोविड 19 महामारी की स्थिति में सुधार नहीं आया तो दूसरे विकल्प के तौर पर इसे फिर से यूएई में ही आयोजित कराया जा सकता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.