Move to Jagran APP

एशिया कप: श्रीलंका ने अफगानिस्तान को 129 रनों से हराया

कुमार संगकारा के अर्धशतक और कुशल परेरा व अजंता मेंडिस की घातक गेंदबाजी की बदौलत श्रीलंका ने एशिया के सातवें मुकाबले में अफगानिस्तान को 12

By Edited By: Published: Mon, 03 Mar 2014 01:17 PM (IST)Updated: Mon, 03 Mar 2014 09:22 PM (IST)
एशिया कप: श्रीलंका ने अफगानिस्तान को 129 रनों से हराया

मीरपुर। कुमार संगकारा के अर्धशतक और कुशल परेरा व अजंता मेंडिस की घातक गेंदबाजी की बदौलत श्रीलंका ने एशिया के सातवें मुकाबले में अफगानिस्तान को 129 रनों से करारी शिकस्त दी। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 253 रन बनाए। दूसरी तरफ लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की पूरी टीम 38.4 ओवर में 124 रनों पर सिमट गई। अफगानिस्तान की ओर से मोहम्मद नबी ने 37, नूर अली जदरान ने 21, अस्गर स्तानिकजई ने 27 रन बनाए।

loksabha election banner

इससे पहले अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम पर अच्छी पकड़ बना कर रखी। अफगान गेंदबाज शपूर जदरान ने लाहिरू थिरिमने (5) को बोल्ड करके श्रीलंका को पहला झटका दिया। इसके बाद कुछ देर तक संगाकारा और परेरा ने संयम से बल्लेबाजी की लेकिन 16वें ओवर की पहली गेंद पर अशरफ ने परेरा को बोल्ड करके श्रीलंका को दूसरा झटका दे दिया। वहीं, तीसरे झटके के रूप में महेला जयवर्धने 14 रन बनाकर अशरफ की गेंद पर कैच होकर पवेलियन लौट गए। हालांकि इन फॉर्म दिग्गज बल्लेबाज कुमार संगाकारा ने अपने अर्धशतक से टीम के स्कोर को संभाल लिया लेकिन इसके बाद लगातार दो ओवरों में अफगानिस्तान ने श्रीलंका को दो करारे झटके दिए। दिनेश चंडीमल (26) को जहां होटक ने 157 के कुल स्कोर पर बोल्ड किया वहीं संगाकारा (76) 158 के कुल स्कोर पर रन आउट हो गए।

छठे विकेट के रूप में चतुरंगा डी सिल्वा (17) पवेलियन लौटे, उन्हें दवलत जदरान ने आउट किया। इसके बाद कोई विकेट नहीं गिरा और श्रीलंकाई कप्तान एंजलो मैथ्यूज (नाबाद 45) और थिसारा परेरा (नाबाद 19) ने अंत तक बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को 250 पार पहुंचाया। अफगानिस्तान की तरफ से अशरफ ने सबसे ज्यादा दो विकेट झटके जबकि शपूर जदरान, दवलत जदरान और होटक ने एक-एक विकेट हासिल किया। श्रीलंका की ओर से थिसारा परेरा और अजंता मेंडिस ने 3-3 विकेट जबकि सुरंगा लकमल ने दो विकेट झटके।

इस मैच के लाइव स्कोरकार्ड के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.