Move to Jagran APP

रोमांचक मुकाबले में पाक ने बांग्लादेश को तीन विकेट से हराया

एशिया कप के एक रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को तीन विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 50 ओवर में तीन विकेट खोकर 326 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान ने 4

By Edited By: Published: Tue, 04 Mar 2014 01:25 PM (IST)Updated: Wed, 05 Mar 2014 11:07 AM (IST)
रोमांचक मुकाबले में पाक ने बांग्लादेश को तीन विकेट से हराया

मीरपुर। एशिया कप के एक रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को तीन विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 50 ओवर में तीन विकेट खोकर 326 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान ने 49.5 ओवर में लक्ष्य को हासिल कर लिया। मैच के हीरो एक बार फिर शाहिद अफरीदी रहे जिन्होंने मात्र 25 गेंदों में शानदार 59 रन बनाए।

loksabha election banner

इससे पहले बांग्लादेश ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और बल्लेबाजी करने उतरे बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने पाकिस्तान के गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई। बांग्लादेश ने 50 ओवर में महज 3 विकेट खोते हुए 326 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया, उनकी टीम से अनामुल हक (100), इमरुल कायेस (59), मोमिनुल हक (51), कप्तान मुश्फिकुर रहीम (नाबाद 51) और शाकिब अल हसन (नाबाद 44) ने यादगार पारियां खेलीं। अब पाकिस्तान को जीत के लिए 327 रनों की जरूरत है। यह बांग्लादेश का वनडे क्रिकेट में अब तक सबसे बड़ा स्कोर है। इससे पहले उन्होंने मार्च 2006 में केन्या के खिलाफ 320 रनों का स्कोर खड़ा किया था।

सबसे पहले बांग्लादेश की सलामी जोड़ी (अनामुल हक और इमारुल कायेस) ने पाकिस्तान के गेंदबाजों के होश उड़ाते हुए पहले विकेट के लिए 150 रनों की साझेदारी कर डाली। इसके बाद कायेस अपने अर्धशतक के बाद 59 रन बनाकर आउट जरूर हो गए लेकिन उनके जाने के बाद अनामुल का साथ देने पिच पर मोमिनुल हक आए और कुछ ही देर में अनामुल हक ने अपना शतक भी पूरा कर लिया, हालांकि अनामुल (100) शतक के तुरंत बाद अजमल की गेंद पर शहजाद के हाथों कैच आउट भी हो गए। इसके बाद मोमिनुल हक ने भी धुआंधार बल्लेबाजी की और मोमिनुल (59) भी अर्धशतक जड़कर आउट हो गए। फिर भी रनों की गति थमी नहीं और शुरू हुआ कप्तान मुशफिकर रहीम और शाकिब अल हसन का जलवा। दोनों बल्लेबाजों ने धुंआधार बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को 300 पार पहुंचा दिया। इस बीच भारत के खिलाफ शतक जड़ने वाले बांग्लादेश के कप्तान मुश्फिकर रहीम ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया। ये बांग्लादेश की तरफ से तीसरे बल्लेबाज का अर्धशतक था जबकि अनामुल अपने अर्धशतक को शतक तक ले गए थे। अंत में शाकिब भी 44 रन बनाकर नाबाद रहे। जिसके दम पर ही बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 327 रनों का लक्ष्य दिया। पाकिस्तान की तरफ से अजमल ने दो विकेट और तलहा ने एक विकेट हासिल किया। उमर गुल 10 ओवर में 76 रन देकर सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए।

इस मैच के लाइव स्कोरकार्ड के लिए यहां क्लिक करें

पाकिस्तान टीम की तरफ से इस मैच में शरजील खान चोट की वजह से बाहर हैं जबकि फवाद आलम को टीम में जगह दी गई है। इसके अलावा अब्दुर रहमान को जुनैद खान की जगह टीम में जगह दी गई है। वहीं, बांग्लादेश की टीम में प्रतिबंध खत्म होने के बाद ऑलराउंडर शाकिब अल हसन की वापसी हो गई है, इसके अलावा उनकी टीम में चार और बदलाव किए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.