नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। एशिया कप की मेजबानी को लेकर अहम खबर सामने आ रही है। जानकारी के मुताबिक अगले महीने से श्रीलंका में इसके आयोजन पर बोर्ड की तरफ से तैयारी पूरी कर ली गई है। बीसीसीआइ की तरफ से इसके आयोजन पर हरी झंडी पहले ही दी जा चुकी है। मेजबान श्रीलंका के अलावा भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान की टीमें भाग लेंगे। इसके अलावा यूएई, नेपाल, हांगकांग और ओमान की टीमें भी क्वालीफायर के मुकाबले में उतरेंगी।

श्रीलंका मीडिया के मुताबिक एशिया कप का आयोजन 27 अगस्त से 11 सितंबर के बीच किया जाना है। इससे पहले क्वालीफायर मुकाबले खेले जाएंगे जिसमें यूएई, नेपाल, हांगकांग और ओमान की टीमें खेलने उतरेंगी। सबसे अहम मुकाबला जिसपर सबकी नजर रहने वाली है वो भारत और पाकिस्तान के बीच मैच है। इस मुकाबले की तारीख 28 अगस्त बताई जा रही है।

21 से 27 तक होंगे क्वालीफायर

टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले यूएई, नेपाल, हांगकांग और ओमान की टीमों के बीच टूर्नामेंट के मुख्य ड्रा में जगह बनाने के लिए क्वालीफायर मुकाबले खेले जाएंगे। इन मुकाबलों में किस टीम का सामना किससे कब होगा अभी इसकी जानकारी सामने नहीं आई है।

भारत और पाकिस्तान का मुकाबला

एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच यूएई में 2021 में खेले गए टी20 विश्व कप के बाद होने वाला पहला मैच होगा। दोनों टीमें आपस में कोई सीरीज नहीं खेलती हैं। बहुदेशीय टूर्नामेंट में ही इन टीमों के बीच मुकाबला देखने को मिलता है। 28 अगस्त रविवार को दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला होने की जानकारी सामने आई है।  

Edited By: Viplove Kumar