Move to Jagran APP

IND vs PAK in Asia Cup 2022: भारत और पाकिस्तान टी20 विश्व कप से पहले खेलेंगे मुकाबला, इस दिन होगी टक्कर!

India vs Pakistan in Asia Cup 2022 श्रीलंका मीडिया के मुताबिक एशिया कप का आयोजन 27 अगस्त से 11 सितंबर के बीच किया जाना है। इससे पहले क्वालीफायर मुकाबले खेले जाएंगे जिसमें यूएई नेपाल हांगकांग और ओमान की टीमें खेलने उतरेंगी। भारत और पाकिस्तान 28 अगस्त को खेल सकते हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 06 Jul 2022 10:37 PM (IST)Updated: Thu, 07 Jul 2022 01:49 PM (IST)
IND vs PAK in Asia Cup 2022: भारत और पाकिस्तान टी20 विश्व कप से पहले खेलेंगे मुकाबला, इस दिन होगी टक्कर!
भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 विश्व कप की तस्वीर (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। एशिया कप की मेजबानी को लेकर अहम खबर सामने आ रही है। जानकारी के मुताबिक अगले महीने से श्रीलंका में इसके आयोजन पर बोर्ड की तरफ से तैयारी पूरी कर ली गई है। बीसीसीआइ की तरफ से इसके आयोजन पर हरी झंडी पहले ही दी जा चुकी है। मेजबान श्रीलंका के अलावा भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान की टीमें भाग लेंगे। इसके अलावा यूएई, नेपाल, हांगकांग और ओमान की टीमें भी क्वालीफायर के मुकाबले में उतरेंगी।

loksabha election banner

श्रीलंका मीडिया के मुताबिक एशिया कप का आयोजन 27 अगस्त से 11 सितंबर के बीच किया जाना है। इससे पहले क्वालीफायर मुकाबले खेले जाएंगे जिसमें यूएई, नेपाल, हांगकांग और ओमान की टीमें खेलने उतरेंगी। सबसे अहम मुकाबला जिसपर सबकी नजर रहने वाली है वो भारत और पाकिस्तान के बीच मैच है। इस मुकाबले की तारीख 28 अगस्त बताई जा रही है।

21 से 27 तक होंगे क्वालीफायर

टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले यूएई, नेपाल, हांगकांग और ओमान की टीमों के बीच टूर्नामेंट के मुख्य ड्रा में जगह बनाने के लिए क्वालीफायर मुकाबले खेले जाएंगे। इन मुकाबलों में किस टीम का सामना किससे कब होगा अभी इसकी जानकारी सामने नहीं आई है।

भारत और पाकिस्तान का मुकाबला

एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच यूएई में 2021 में खेले गए टी20 विश्व कप के बाद होने वाला पहला मैच होगा। दोनों टीमें आपस में कोई सीरीज नहीं खेलती हैं। बहुदेशीय टूर्नामेंट में ही इन टीमों के बीच मुकाबला देखने को मिलता है। 28 अगस्त रविवार को दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला होने की जानकारी सामने आई है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.