नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एशिया कप 2022 के लिए 17 सदस्यीय अफगानिस्तान टीम की घोषणा कर दी। टीम के सीनियर आलराउंडर मो. नबी की कप्तानी में ये टीम खिताबी जीत के लिए इस टूर्नामेंट में संघर्ष करती हुई नजर आएगी जबकि नजीबुल्लाह जदरान टीम के उप-कप्तान हैं। इन खिलाड़ियों के अलावा टीम के साथ तीन खिलाड़ी रिजर्व प्लेयर्स के तौर पर यूएई जाएंगे। 

अफगानिस्तान की टीम को इस बार ग्रुप बी में रखा गया है जिसमें इस टीम के अलावा श्रीलंका और बांग्लादेश मौजूद है। अफगानिस्ता क्रिकेट टीम को अपना पहला मैच 27 अगस्त को दुबई में श्रीलंका के खिलाफ खेलना है। अफगानिस्तान की इस टीम में दो साल के बाद टीम के बेहद अनुभवी खिलाड़ी समीउल्लाह शिनवारी को भी शामिल किया गया है। वहीं इस एशिया कप में इस टीम के मुख्य आकर्षण टीम के कप्तान मो. नबी के साथ-साथ राशिद खान और मुजीब उर रहमान होंगे। इस टीम की घोषणा करने के बाद एसीबी के चीफ सेलेक्टर ने कहा कि ये टूर्नामेंट हमारे लिए काफी अहम है और इसके लिए हमने अपनी बेस्ट टीम की घोषणा की है। टीम में कुछ सीनियर खिलाड़ियों को शामिल किया गया है जिनका अनुभव हमारे लिए काफी उपयोगी होगा। 

एशिया कप 2022 के लिए अफगानिस्तान की 17 सदस्यीय क्रिकेट टीम-

मोहम्मद नबी (कप्तान), नजीबुल्लाह जदरान (उप-कप्तन), अफसर जजई (विकेटकीपर), अजमतुल्लाह ओमरजई, फरीद अहमद मलिक, फजल हक फरूकी, हशमतुल्ला शाहिदी, हजरतुल्लाह जजई, इब्राहिम जादरान, करीम जनत, मुजीब उर रहमान ,नजीबुल्लाह जादरान, नवीन उल हक, नूर अहमद, रहमानुल्ला गुरबाज (डब्ल्यूके), राशिद खान और समीउल्लाह शिनवारी।

रिजर्व खिलाड़ी : निजात मसूद, कैस अहमद, और शराफुद्दीन अशरफ।

Edited By: Sanjay Savern

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट