Move to Jagran APP

एशिया कप 2021 का आयोजन 2023 तक के लिए स्थगित, एशियन क्रिकेट काउंसिल ने दी जानकारी

एशिया कप 2021 का संस्करण आधिकारिक रूप से 2023 तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) ने रविवार को इसकी जानकारी दी। दो साल में इस टूर्नामेंट का दो बार आयोजन होगा। अगले साल पाकिस्तान में भी इस टूर्नामेंट का आयोजन पाकिस्तान में होना है।

By TaniskEdited By: Published: Sun, 23 May 2021 05:44 PM (IST)Updated: Sun, 23 May 2021 06:26 PM (IST)
एशिया कप 2021 का आयोजन 2023 तक के लिए स्थगित, एशियन क्रिकेट काउंसिल ने दी जानकारी
रद हुए एशिया कप का साल 2023 में होगा आयोजन।

नई दिल्ली, जेएनएन। एशिया कप 2021 का संस्करण आधिकारिक रूप से 2023 तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) ने रविवार को इसकी जानकारी दी। बता दें कि यह टूर्नामेंट साल 2020 में पाकिस्तान में होने था। इसे 2021 में श्रीलंका शिफ्ट किया गया था, लेकिन अब टूर्नामेंट दो साल बाद खेला जाएगा। दो साल में इस टूर्नामेंट का दो बार आयोजन होगा। अगले साल पाकिस्तान में भी इस टूर्नामेंट का आयोजन पाकिस्तान में होना है। 

loksabha election banner

एशियन क्रिकेट काउंसिल ने एक बयान में कहा कि एसीसी के कार्यकारी बोर्ड ने कोरोना महामारी के कारण उत्पन्न जोखिमों और प्रतिबंधों को देखते हुए एशिया कप 2020 को 2021 तक स्थगित करने का कठिन निर्णय लिया था। तब से, एसीसी अपने प्रतिभागियों और हितधारकों के साथ इस वर्ष टूर्नामेंट का आयोजन कराने के प्रयास करने के लिए काम कर रही थी।

हालांकि, टीमों के व्यस्त शेड्यूल के कारण यह निष्कर्ष निकला है कि टूर्नामेंट को रद कर दिया जाए। इस साल कोई भी ऐसा वीडों उपलब्ध नहीं होगा जब एक साथ सभी टीमें टूर्नामेंट खेलने के लिए उपलब्ध होंगी। इस पर बोर्ड ने बहुत विचार किया और यह फैसला हुआ है कि टूर्नामेंट को स्थगित करना ही एकमात्र विकल्प है। ऐसे में टूर्नामेंट के इस संस्करण का आयोजन 2023 में करना संभव होगा, क्योंकि साल 2022 में पहले से ही एक एशिया कप निर्धारित है। उसकी लिए तारीखों की जल्द पुष्टि की जाएगी। 2022 में टूर्नामेंट पाकिस्तान में होना है।

इस साल के टूर्नामेंट की मेजबानी पाकिस्तान को ही करनी थी, लेकिन दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव के कारण भारतीय टीम की वहां यात्रा करने की संभावना नहीं थी। इसलिए इसे श्रीलंका शिफ्ट कर दिया गया था। इससे पहले एशिया कप का आयोजन साल 2018 में हुआ था। बांग्लादेश को फाइनल में हराकर टीम इंडिया विजेता बनी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.