नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में होने वाले एशिया का आयोजन अब पाकिस्तान की जगह यूएई में होगा। जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान एशिया कप को किसी तथस्ट स्थान पर कराने को राजी हो गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने साफ कर दिया था कि भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान में एशिया कप खेलने के लिए नहीं जाएगी।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड एक बार फिर से बीसीसीआई के आगे झुकता नजर आ रहा है। भारतीय टीम के पाकिस्तान जाकर एशिया कप खेलने की पेशकश को ठुकराने के बाद अब टूर्नामेंट की जगह में बदलाव किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान एशिया कप की मेजबानी तो करेगा लेकिन इसे पाकिस्तान की जगह यूएई में कराया जाएगा।

पाकिस्तान के एक पत्रकार ने इस बात की जानकारी की है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अब एशिया कप के आयोजन को यूएई में कराने पर राजी हो गया है। हालांकि कि इस बात की पुष्टी नहीं हुई है लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक सितंबर में एशिया कप का आयोजन किया जाएगा।

भारत के नाम सबसे ज्याद खिताब

भारत ने सबसे ज्यादा 7 बार एशिया कप का खिताब जीता है। श्रीलंका की टीम ने 5 बार जबकि पाकिस्तान ने महज दो बार टूर्नामेंट जीत है। पिछली बार हुए एशिया कप में पाकिस्तान की टीम फाइनल में भी जगह नहीं बना पाई थी। बांग्लादेश की टीम ने पाकिस्तान को हराकर टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई थी। भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ शानदार जीत हासिल करते हुए खिताब अपने नाम किया था। टूर्नामेंट में श्रीलंका और हांग कांग की टीमों नें भी हिस्सा लिया था।  

टी20 फॉर्मेट में होगा एशिया कप

भविष्य के आईसीसी इंटरनेशनल टूर्नामेंट को ध्यान में रखकर ही एशिया कप के फॉर्मेट को तय किया जाता है। इसी साल ऑक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप होना है जिसे ध्यान में रखकर इसे इस बार टी20 फॉर्मेट में खेला जाएगा। सितंबर में टूर्नामेंट को आयोजित करने की योजना है। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस