Move to Jagran APP

फैंस को लग सकता है झटका, इस वजह से भारत में नहीं खेला जाएगा अगला एशिया कप!

अगले एशिया कप क्रिकेट का आयोजन भारत शायद नहीं करा पाएगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 08 Dec 2017 04:53 PM (IST)Updated: Fri, 08 Dec 2017 10:01 PM (IST)
फैंस को लग सकता है झटका, इस वजह से भारत में नहीं खेला जाएगा अगला एशिया कप!
फैंस को लग सकता है झटका, इस वजह से भारत में नहीं खेला जाएगा अगला एशिया कप!

नई दिल्ली। पाकिस्तान के साथ राजनीतिक गतिरोध की वजह से भारत अंडर19 एशिया कप का आयोजन कराने का मौका गवां चुका है और अब ऐसा लग रहा है कि यहां पर अगले वर्ष होने वाले एशिया कप का आयोजन शायद ही हो पाए। वर्ष 2018 के सितंबर महीने में एशिया कप खेला जाना है लेकिन ये लग रहा है कि पाकिस्तान के साथ भारत के राजनयिक संबंध खराब होने की वजह से इसे भारत से बाहर कराया जा सकता है। 

loksabha election banner

भारत ने वर्ष 2016 में बांग्लादेश को हराकर एशिया कप जीता था और फिलहाल वो मौजूदा एशिया कप विजेता टीम है। सीओए ने कहा है कि बीसीसीआइ को एशियन क्रिकेट काउंसिल के सामने साफ कर देना चाहिए कि वो अगले एशिया कप का आयोजन कर सकते हैं या नहीं। अगर भारत इसका आयोजन नहीं कर पाता है तो इसके लिए किसी दूसरे देश का नाम फाइनल किया जा सकता है। बीसीसीआइ की तरफ से कहा गया है कि जब हमें अंडर 19 एशिया कप का आयोजन करने के लिए सरकार की तरफ से मना कर दिया गया तो इस बात की उम्मीद काफी कम है कि हमें एशिया कप आयोजन करने की अनुमति मिल पाएगी।  

भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक गतिरोध लगातार जारी है और इस वजह से दोनों देशों के बीच पिछले कई वर्षों से कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है। बीसीसीआइ ने कहा कि पाकिस्तान के एथलीटों को एशियन एथलेटिक्स चैंपियनशिप में हिस्सा लेने के लिए वीजा दिया गया था लेकिन सरकार का कहना है कि क्रिकेट के मामले में बात अलग है। हालांकि हमने सरकार से आग्रह किया था लेकिन इस पर कोई जबाव नहीं आया लेकिन हमें जल्द ही कोई फैसला करना होगा क्योंकि हमें एसीसी को जल्द ही जबाव देना है। अभी जिस तरह के हालात हैं उस परिस्थिति में किसी भी देश को इस तरह के टूर्नामेंट का आयोजन करने में थोड़ा वक्त लग सकता है। 

भारत अब शायद ही अगले एशिया कप का आयोजन कर पाए ऐसे में किस देश को इसका आयोजन करने की जिम्मेदारी दी जाती है इस पर सबकी नजरें रहेंगी। वैसे इस पर सरकार का कोई जबाव नहीं आया है तो इस बात की धुंधली सी उम्मीद है कि शायद भारत को ये टूर्नामेंट होस्ट करने की इजाजत मिल जाए। इससे दोनों देशों के रिश्तों में आए तनाव में थोड़ी सी कमी आएगी।

वैसे भारत और पाकिस्तान एक-दूसरे के खिलाफ आइसीसी के टूर्नामेंट में खेल चुके हैं। फिलहाल दोनों देशों के बीच एक-दूसरे के खिलाफ खेलने की बात अभी होल्ड पर है क्योंकि कोई भी देश एक-दूसरे के खिलाफ उनकी धरती पर नहीं खेलना चाहते। ऐसे में अगर सरकार पाकिस्तान को अपने देश में खेलने की इजाजत नहीं देती है तो भारत में अगला एशिया कप होने की उम्मीद खत्म हो जाएगी। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.