Move to Jagran APP

Asia Cup: हांगकांग को हराने के बाद टीम इंडिया ने ऐसे दिखाया बड़प्पन, दुनिया हुई कायल, Video

भारत ने हांगकांग को 26 रनों से पराजित करने के बाद दिखाया कि क्रिकेट को जेंटलमैंस गेम क्यों कहा जाता है?

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Wed, 19 Sep 2018 04:22 PM (IST)Updated: Thu, 20 Sep 2018 10:27 AM (IST)
Asia Cup: हांगकांग को हराने के बाद टीम इंडिया ने ऐसे दिखाया बड़प्पन, दुनिया हुई कायल, Video
Asia Cup: हांगकांग को हराने के बाद टीम इंडिया ने ऐसे दिखाया बड़प्पन, दुनिया हुई कायल, Video

नई दिल्ली, जेएनएन। एशिया कप के अपने पहले मैच में भारतीय टीम ने हांगकांग को 26 रन से मात दी। इस मुकाबले में हांगकांग की टीम ने जिस तरह का खेल दिखाया उससे उन्होंने सभी का दिल जीत लिया। किसी को उम्मीद नहीं थी कि टीम को हांगकांग से मैच जीतने के लिए इतनी मेहनत करनी पडेगी। दो बार का विश्व चैंपियन और छह बार का एशिया कप चैंपियन भारत एक समय हार की तरफ बढ़ रही था, लेकिन किसी तरह उसने हांगकांग को 26 रनों से पराजित करने में सफलता पाई। इस जीत के बाद भारतीय खिलाड़ियों ने दिखाया कि क्रिकेट को जेंटलमैंस गेम क्यों कहा जाता है?

loksabha election banner

हांगकांग के जीत के बाद भारतीय खिलाड़ियों ने जीता दिल

हांगकांग ने इस मुकाबले में दमदार प्रदर्शन कर सभी का दिल जीता, लेकिन इस मैच को जीतने के बाद भारतीय खिलाड़ियों ने एक ऐसा काम किया जिसने सभी का दिल जीत लिया। हांगकांग को 26 रन से मात देने के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी हांगकांग की टीम के ड्रेसिंग रूम में गए। रोहित शर्मा और एम एस धौनी ने हांगकांग के खिलाड़ियों को दमदार प्रदर्शन के लिए बधाई दी और उनसे अपने अनुभव भी बांटे। टीम इंडिया के खिलाड़ियों को ड्रेसिंग रुम में देखकर हांगकांग के खिलाड़ी काफी खुश नज़र आ रहे थे। हांगकांग के खिलाड़ियों ने भारत के दिग्गज खिलाड़ियों के साथ फोटो भी खिंचवाई।  

सच हुआ एहसान खान का सपना

मैच में टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी महेंद्र सिंह धौनी का विकेट लेने वाले एहसान खान भी रोहित शर्मा और धौनी के साथ फोटो खिंचवाया। इस दौरान एहसान खान के कहा कि आज उनका दस साल पुराना सपना पूरा हुआ है। दोनों देश के खिलाड़ियों के बीच इस छोटी से मुलाक़ात के दौरान भारत की खिलाडियों ने हांगकांग के खिलाडियों का उत्साहवर्धन किया और उनको खेल की कुछ बारीकियों से भी रूबरू कराया। इस वीडियो के आखिरी में हांगकांग के खिलाड़ी भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा को अगले मैच के लिए शुभकामना दे रहे हैं।

ऐसा रहा मैच का हाल

आपको बता दें कि इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 285 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में हांगकांग केवल 259 रन बना सकी। हांगकांग के दोनों ओपनर ने भारत के खिलाफ अर्धशतक लगाए। निजाकत ने अपने वनडे करियर का तीसरा और अंशुमन रथ ने वनडे करियर की 7वीं हाफ सेंचुरी लगाई। यहीं नहीं इन्होंने हांगकांग की तरफ से शतकीय साझेदारी कर पहले विकेट के लिए सर्वश्रेष्ठ साझेदारी का रिकॉर्ड अपने नाम किया। इससे पहले हांग कांग के ओपनरों ने 2017 में दुबई में पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ 84 रन बनाए थे। भारत की तरफ से युजवेंद्र चहल और खलील अहमद ने 3 और कुलदीप ने 2 विकेट लिए।

भारतीय टीम की पहले भी हुई है वाहवाही

ये पहला मौका नहीं है जब भारत की टीम ने अपने से कम अनुभव वाली टीम का उत्साह बढ़ाया हो। इसी साल जून में अफगानिस्तान और भारत के बीच एक टेस्ट मैच की सीरीज खेली गई थी। इस सीरीज में हुए एकमात्र मैच में भारत ने अफगानिस्तान को हरा दिया था। सीरीज़ जीतने के बाद प्रजेंटेशन सेरेमनी के दौरान भारतीय खिलाड़ियों ने ट्रॉफी लेने के बाद जश्न मनाते हुए अफगानिस्तान के खिलाड़ियों को भी फोटो सेशन के लिए बुलाया और दोनों टीम के खिलाड़ियों ने साथ में फोटो खिचवाएं थे। 

(वीडियो-अफगानी खिलाड़ियों को प्रजेंटेशन सेरेमनी में बुलाया)

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.