Move to Jagran APP

IND vs PAK: अजीबोगरीब एक्शन वाले इस गेंदबाज ने तोड़ी, पाकिस्तानी बल्लेबाजों की अकड़

वैसे ये पहला मौका नहीं है जब केदार ने अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजों को फंसाया हो, उनकी फिरकी पर दुनिया के कई बड़े बल्लेबाज फंस चुके हैं।

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Wed, 19 Sep 2018 07:47 PM (IST)Updated: Thu, 20 Sep 2018 10:27 AM (IST)
IND vs PAK: अजीबोगरीब एक्शन वाले इस गेंदबाज ने तोड़ी, पाकिस्तानी बल्लेबाजों की अकड़
IND vs PAK: अजीबोगरीब एक्शन वाले इस गेंदबाज ने तोड़ी, पाकिस्तानी बल्लेबाजों की अकड़

नई दिल्ली, जेएनएन। एशिया कप के सबसे महत्वपूर्ण मैच यानी भारत बनाम पाकिस्तान में फैंस को उम्मीद थी कि पाकिस्तानी बल्लेबाज युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की फिरकी में फंस जाएंगे। लेकिन पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने दो विकेट जल्दी खोने के बाद भी चहल और कुलदीप की जोड़ी को आसानी से खेला, इसके बाद हार्दिक भी चोटिल हो गए तो भारतीय खेमे में चिंता से छा गई कि अब कही लेने के देने ना पड़ जाए।

loksabha election banner

एक समय पाकिस्तान का स्कोर 85 रन पर 3 विकेट था लेकिन इसके बाद भारत के जोड़ी ब्रेकर कहे जाने वाले केदार जाधव की ऐसी आंधी आई कि पाकिस्तान के मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज उसमें उड़ गए, उन्होंने ना केवल कसी हुई गेंदबाजी की बल्कि 3 विकेट लेकर पाकिस्तान की बल्लेबाजी की कमर ही तोड़ दी। जाधव के पहले शिकार बने पाक कप्तान सरफराज अहमद, केदार ने उन्हें बड़े शॉट खेलने के लिए ललचाया लेकिन बाउंड्री पर मनीष पांडे ने एक जबरदस्त कैच लेकर सभी को चौंका दिया। सरफराज ने केवल 6 रन बनाए।

इसके बाद केदार ने अपनी फिरकी में आसिफ अली को फंसाया, उन्होंने पाकिस्तान के हार्दिक पांड्या कहे जाने वाले तूफानी बल्लेबाज को धौनी के हाथों कैच आउट करवाया। इसके बाद केदार ने शाबाद खान को भी क्रीज पर टिकने का मौका नहीं दिया, शादाब उनकी गेंद को समझ नहीं पाए और क्रीज से बाहर खेलने की कोशिश में स्टंप आउट हो बैठे। केदार ने अपनी 9 ओवर की गेंदबाजी में 23 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए।

वैसे ये पहला मौका नहीं है जब केदार ने अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजों को फंसाया हो, उनकी फिरकी पर दुनिया के कई बड़े बल्लेबाज फंस चुके हैं। जाधव ने अब तक 42 वनडे में करीब 29 की औसत से 19 विकेट लिए हैं, लेकिन खास बात ये हैं कि इनमें से ज्यादातर विकेट ऊपरी क्रम के बल्लेबाजों के हैं, इसलिए इस गेंदबाज को शायद पार्ट टाइमर कहना गलत होगा। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.