नई दिल्ली, जेएनएन। एशिया कप में खेले गए भारत और पाकिस्तान को लेकर गौतम गंभीर ने पाकिस्तान के क्रिकेटर तनवीर अहमद को करारा जवाब देते हुए उनकी बोलती बंद कर दी। तनवीर ने एशिया कप में न खेलने को लेकर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पर सवाल उठाए थे, लेकिन इस सवाल पर गौतम गंभीर ने उन्हें ऐसा पलटवार किया कि तनवीर चुप हो गए।

गंभीर ने दिया ये जवाब

भारत-पाकिस्तान के मैच को लेकर टीवी चर्चा के दौरान तनवीर ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को भगौड़ा कहने की कोशिश की। तनवीर ने कहा कि कोहली एशिया कप नहीं खेल रहे हैं विराट कोहली इस टूर्नामेंट से 'भाग गए हैं'। तनवीर के इस आरोप पर गंभीर ने ऐसा जवाब दिया कि पाकिस्तान का ये क्रिकेटर शर्म से पानी-पानी हो गया। गंभीर ने विराट कोहली का बचाव करते हुए कहा, 'जितने कोहली के शतक हैं उतने इन्होंने (तनवीर) इंटरनेशनल मैच  भी नहीं खेले हैं।'

ऐसा रहा मैच का हाल

गंभीर ने टीवी पर पाकिस्तानी खिलाड़ी की बोलती बंद की, तो मैदान पर टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने। इस मैच में भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया। और भारत ने न सिर्फ पाकिस्तान को पस्त किया बल्कि अपने कट्टर विरोधी के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे बड़ी जीत भी दर्ज़ की। भारत ने पाकिस्तान को 126 गेंद शेष रहते हुए आठ विकेट से जीत हासिल की। बची हुई गेंद के लिहाज़ से पाकिस्तान के खिलाफ भारत की सबसे बड़ी जीत। इससे पिछला रिकॉर्ड 105 गेंदों का था, जो 2006 में मुल्तान में बना था।

पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम केवल 43.1 ओवर में 162 रन पर सिमट गई। जवाब में भारत ने आसानी से 29 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत की तरफ से रोहित शर्मा ने 52 और शिखर धवन ने 46 रन बनाए। वहीं दिनेश कार्तिक और अंबाति रायुडू 31-31 रन बनाकर नाबाद रहे।

कप्तान रोहित ने लगाया अर्धशतक

भारतीय गेंदबाजों ने जब पाकिस्तान को केवल 162 रन पर समेटा तो पाकिस्तानी फैंस को भी उम्मीद थी कि उनके गेंदबाज भी कुछ कमाल करेंगे लेकिन रोहित ने उन्हें कोई मौका ही नहीं दिया। रोहित ने पिछले मैच के मैन ऑफ दा मैच रहे उस्मान खान को खासकर पीटा, उन्होंने उस्मान के ओवर में 2 चौके और 1 छक्का लगा कर 19 रन बटोर लिए। यहीं नहीं उन्होंने पाकिस्तान के मुख्य गेंदबाज हसन अली की भी खूब पिटाई की। इस दौरान रोहित ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया। रोहित ने 37 गेंद पर 6 चौको और 3 छक्कों की मदद से अपने 50 रन पूरे किए। 

भारत को लगे 2 झटके

भारत को पहला झटका शाबाद खान ने दिया, उन्होंने रोहित शर्मा को क्लीन बोल्ड किया। इसके बाद फहीम अशरफ ने शिखर धवन को बाबर आजम के हाथों कैच आउट करवा भारत को दूसरा झटका दिया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Pradeep Sehgal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस