Move to Jagran APP

आशुतोष अमन की घातक गेंदबाजी, बिहार ने अरुणाचल प्रदेश को पारी और 317 रन से हराया

बिहार ने रणजी ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप-मैच के तीसरे दिन अरुणाचल प्रदेश को एक पारी और 317 रन से हरा दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 08 Dec 2018 08:56 PM (IST)Updated: Sat, 08 Dec 2018 08:56 PM (IST)
आशुतोष अमन की घातक गेंदबाजी, बिहार ने अरुणाचल प्रदेश को पारी और 317 रन से हराया
आशुतोष अमन की घातक गेंदबाजी, बिहार ने अरुणाचल प्रदेश को पारी और 317 रन से हराया

जागरण संवाददाता, पटना। आशुतोष अमन (7/14) की घातक गेंदबाजी से बिहार ने रणजी ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप-मैच के तीसरे दिन अरुणाचल प्रदेश को एक पारी और 317 रन से हरा दिया। मेजबान बिहार ने पांच विकेट पर 536 रन का विशाल स्कोर बनाकर पहली पारी घोषित की।

loksabha election banner

अरुणाचल प्रदेश की टीम जवाब में पहली पारी में 84 रन पर ढेर हो गई। उसे फॉलोऑन खेलने के लिए मैदान में उतरना पड़ा। अरुणाचल की टीम फॉलोऑन खेलते हुए दूसरी पारी में 135 रन पर सिमट गई और उसे बिहार के हाथों करारी शिकस्त झेलनी पड़ी।अरुणाचल के लिए समर्थ सेथ ने सर्वाधिक 58 रन बनाए। इससे पहले, बिहार ने इंद्रजीत कुमार (222) के दोहरे शतक और कप्तान बाबुल कुमार (98) तथा उत्कर्ष भास्कर (57) के अर्धशतकों की मदद से अपनी पहली पारी में पांच विकेट पर 536 रन का विशाल स्कोर बनाया था। इंद्रजीत ने 266 गेंदों पर 30 चौके और तीन छक्के लगाए।

 उत्तर प्रदेश ने जम्मू-कश्मीर को छह विकेट से हराया

जागरण संवाददाता, जम्मू। पहली पारी में 102 रन की बढ़त लेने के बावजूद जम्मू-कश्मीर को हार का मुंह देखना पड़ा। दूसरी पारी में जम्मू-कश्मीर की टीम मात्र 111 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। उत्तर प्रदेश ने 214 रन का लक्ष्य 59.2 ओवर में चार विकेट पर 218 रन बनाकर हासिल करते हुए छह विकेट से मैच जीत लिया। इसमें सुरेश रैना ने नाबाद 66 रनों का योगदान दिया। मुहम्मद सैफ ने 36 और रिंकू सिंह ने नाबाद 42 रनों का योगदान दिया। जम्मू-कश्मीर की ओर से परवेज रसूल ने दो विकेट लिए।

मैच के तीसरे दिन जम्मू-कश्मीर की टीम ने सात विकेट खोकर 98 रन से आगे खेलना शुरू किया। अगले तीन खिलाड़ी मात्र 13 रन बनाकर आउट हो गए। उत्तर प्रदेश की ओर से सौरभ कुमार ने 28 रन देकर पांच खिलाडि़यों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। यश दयाल ने चार विकेट लिए। जम्मू-कश्मीर ने पहली पारी में 290 रन बनाए थे, जबकि उत्तर प्रदेश की टीम 188 पर ही ऑलआउट हो गई थी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.