नई दिल्ली, जेएनएन। यूएई की सरजमीं पर खेले गए आइपीएल के 13वें सीजन के समापन को एक सप्ताह से ज्यादा का समय हो गया है। इसके बाद अब भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज और टूर्नामेंट में कमेंट्री करने वाले आशीष नेहरा ने अपनी आइपीएल की बेस्ट प्लेइंग इलेवन का चुनाव किया है। आशीष नेहरा ने अपनी आइपीएल 2020 टीम में विराट कोहली जैसे दिग्ग्ज खिलाड़ियों को जगह नहीं दी है। यहां तक कि आइपीएल की पांचवीं ट्रॉफी मुंबई इंडियंस को जिताने वाले कप्तान रोहित शर्माको भी उन्होंने मौका नहीं दिया है।

आइपीएल 2020 के ऑरेंज कैप विजेता केएल राहुल और सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर को आशीष नेहरा ने अपनी सलामी जोड़ी के रूप में चुना है, जबकि दिल्ली कैपिटल के शिखर धवन को उन्होंने बाहर रखा है, जिन्होंने दो लगातार शतकों के साथ 618 रन बनाए। नेहरा की बेस्ट इलेवन टीम में विराट कोहली नहीं, बल्कि उन्होंने नंबर तीन पर मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को रखा है, जबकि नंबर चार के लिए नेहरा ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाड़ी एबी डिविलियर्स को उपयुक्त माना है।

आशीष नेहरा ने कहा है, "अगर आप सिर्फ टूर्नामेंट के प्रदर्शन से जाते हैं, तो मेरे सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और डेविड वार्नर होंगे। बर 3 पर, मैं विराट कोहली को नहीं चुन रहा हूं। ऐसा नहीं है कि उन्होंने रन नहीं बनाए हैं, लेकिन प्रभावी रन सूर्यकुमार यादव ने बनाए हैं, इसलिए मैं उन्हें नंबर 3 पर रखूंगा। एबी डिविलियर्स के बिना कोई टी20 टीम पूरी नहीं हुई है। तो वह नंबर 4 पर होंगे।" मध्य क्रम में नेहरा इशान किशन और हार्दिक पांड्या को रखा है। किशन इस टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। उन्होंने 14 मैचों में 516 रन बनाए हैं।

पूर्व क्रिकेटर आशीष नेहरा ने गेंदबाजी विभाग में जोफ्रा आर्चर, राशिद खान,युजवेंद्र चहल जसप्रीत बुमराह और आर अश्विन को जगह दी है। हालांकि, 12वें खिलाड़ी के तौर पर उन्होंने मोहम्मद शमी को मौका दिया है। आशीष नेहरा ने ये भी कहा है कि वे कगिसो रबादा और केन विलियमसन को भी शामिल करने के बारे में सोच सकते हैं, लेकिन उनके लिए इस टीम में मौका नहीं बनता।

आशीष नेहरा की बेस्ट IPL 2020 टीम

केएल राहुल, डेविड वार्नर, सूर्यकुमार यादव, एबी डिविलियर्स, इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, जोफ्रा आर्चर, राशिद खान, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह और आर अश्विन या मोहम्मद शमी

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस