Move to Jagran APP

एशेज, चौथा टेस्ट: अंग्रेजों ने कंगारूओं को किया काबू

जेम्स एंडरसन (3 विकेट) और स्टुअर्ट ब्रॉड (3 विकेट) की घातक गेंदबाजी की बदौलत इंग्लैंड ने एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम पर शिकंजा कस दिया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दूसरे दिन पहली पारी में नौ विकेट के नुकसान पर 164 रन बना लिये हैं। क्रीज पर ब्रैड हॉडिन (नाबाद 43 रन) और नॉथन ल्योन (0) जमे हुए हैं।

By Edited By: Published: Fri, 27 Dec 2013 04:16 PM (IST)Updated: Fri, 27 Dec 2013 07:39 PM (IST)
एशेज, चौथा टेस्ट: अंग्रेजों ने कंगारूओं को किया काबू

मेलबर्न। जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड की घातक गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने चौथे एशेज टेस्ट मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। शुक्रवार को इंग्लैंड की टीम अपनी पहली पारी में 255 रन ही बना सकी। एक समय पूरी तरह हावी नजर आ रही मेजबान टीम इंग्लिश गेंदबाजों के सामने बिल्कुल असहाय नजर आई।

loksabha election banner

दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 164 रन पर नौ विकेट गंवा दिए हैं। इस समय मेजबान टीम 91 रन से पिछड़ रही है और उसके पास एक विकेट शेष है। विकेटकीपर ब्रैड हाडिन नाबाद 43 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं। ऑस्ट्रेलियाई पारी के 74वें ओवर की तीसरी गेंद पर पीटर सिडल (00) का विकेट गिरने के साथ ही दूसरे दिन का खेल खत्म किया गया।

पढ़ें: पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड पर कसा शिकंजा

पहले दिन की तरह ही दूसरा दिन भी गेंदबाजों के नाम रहा। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में बैठे 71 हजार दर्शकों के सामने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को ब्रॉड और एंडरसन ने कई झटके दिए। दोनों गेंदबाजों ने तीन-तीन विकेट लेकर मैच को रोमांचक मोड़ पर ला दिया। टिम ब्रिसनेन ने भी दो अहम विकेट झटके। हाडिन के अलावा सलामी बल्लेबाज क्रिस रोजर्स (61) ही अंग्रेज गेंदबाजों का सामना कर सके। रोजर्स ने 171 गेंदों पर आठ चौके लगाए। डेविड वॉर्नर (09), शेन वॉटसन (10), कप्तान माइकल क्लार्क (10), स्टीवन स्मिथ (19), जॉर्ज बेली (00), मिशेल जॉनसन (20) और रेयान हैरिस (06) सस्ते में आउट हो गए।

इससे पहले, इंग्लैंड ने पहले दिन के स्कोर छह विकेट पर 226 रन से आगे खेलना शुरू किया। केविन पीटरसन नाबाद 67 और टिम ब्रिसनेन नाबाद एक रन बनाकर क्रीज पर थे, लेकिन जॉनसन के खतरनाक प्रदर्शन के सामने इंग्लिश गेंदबाज कोई कमाल नहीं कर सके। पीटरसन केवल चार रन ही जोड़ सके और 71 के निजी स्कोर पर जॉनसन ने उन्हें बोल्ड कर दिया, जबकि ब्रिसनेन अपने पिछले ही स्कोर एक रन पर जॉनसन की गेंद पर बेली को कैच थमा बैठे। पीटरसन के आउट होते ही इंग्लैंड की शेष उम्मीदें भी धराशायी हो गई। ब्रॉड 11 रन बनाकर जॉनसन का शिकार बने, जबकि मोंटी पनेसर (02) को नाथन लियोन ने आउट किया। एंडरसन 11 रन बनाकर नाबाद रहे।

संक्षिप्त स्कोर-इंग्लैंड पहली पारी : 255 रन

ऑस्ट्रेलिया पहली पारी: 164/9 रन

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.