नई दिल्ली, जेएनएन। एशेज सीरीज में तीसरा मैच जीतकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बराबरी करने वाली मेजबान इंग्लैंड को एक झटका लगा है। चोटिल चल रहे इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलते हुए एंडरसन चोटिल हो गए थे। इस मैच की पहली पारी में वो सिर्फ चार ओवर ही गेंदबाजी कर पाए थे। चोट की वजह से ही उन्होंने दूसरा और तीसरा मुकाबला नहीं खेला था। घरेलू क्रिकेट में गेंदबाजी कर फिटनेस हासिल करने की कोशिश में जुटे एंडरसन के लिए शुक्रवार को बुरी खबर आई। टीम के फीजियो ने इस बात की जानकारी दी की वह सीरीज के दौरान फिट नहीं हो पाएंगे। 

ये भी पढ़ें: दुनिया के सबसे वजनी क्रिकेटर ने भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में किया डेब्यू

4 सितंबर से शुरू हो रही सीरीज के चौथे टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने 13 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। इस टीम में उनकी जगह क्रेग ओवरटॉन को जगह दी गई है। दोनों देशों के बीच सीरीज का यह मुकाबला मैनचेस्टर में खेला जाना है।

पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया ने 251 रन से जीत हासिल की थी। इसके बाद दोनों टीमों के बीच लॉर्ड्स में खेला गया दूसरा मुकाबला ड्रॉ रहा था। हेडिंग्ले में खेले गए तीसरे मैच में इंग्लैंड ने ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की दूसरी पारी में खेली गई नाबद शतकीय पारी के दम पर जीत दर्ज कर सीरीज में बराबरी की।

इंग्लैंड की टीम

जो रूट (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, जो बर्न्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), सैम कर्रन, जो डेनली, जैक लीच, बेन स्टोक्स, जेसन रॉय, जोफ्रा आर्चर, क्रिस वोक्स स्टुअर्ट ब्रॉड और क्रेग ओवरटॉन

 

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप