Move to Jagran APP

एशेज: ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए चाहिए 299 रन

एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन इंग्लैंड की पूरी टीम दूसरी पारी में 330 रन बनाकर आउट हो गई। इस तरह इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया पर 298 रनों की बढ़त हासिल की।

By Edited By: Published: Mon, 12 Aug 2013 06:01 PM (IST)Updated: Mon, 12 Aug 2013 06:58 PM (IST)
एशेज: ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए चाहिए 299 रन

चेस्टर ली स्ट्रीट। एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन इंग्लैंड की पूरी टीम दूसरी पारी में 330 रन बनाकर आउट हो गई। इस तरह इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया पर 298 रनों की बढ़त हासिल की। समाचार लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया ने बगैर विकेट गंवाए दूसरी पारी में 10 रन बना लिए थे। इस समय क्रीज पर सलामी बल्लेबाज क्रिस रोजर्स और डेविड वार्नर बल्लेबाज कर रहे हैं।

loksabha election banner

तीसरे दिन 5 विकेट खोकर 234 रन बनाने वाली इंग्लैंड के बल्लेबाज चौथे दिन बेहतर प्रदर्शन नहीं कर सके। रविवार के नाबाद बल्लेबाज के तौर पर ड्रेसिंग रूम लौटे शतकवीर बल्लेबाज इयान बेल और टिम ब्रेसनन सोमवार को बल्लेबाजी के लिए उतरे। दोनों बल्लेबाजों ने कल के स्कोर (234 रन) में 17 रन जोड़ पाए थे कि इयान बेल (113) रेयान हैरिस की गेंद पर बोल्ड हो गए। इस तरह बेल के रूप में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को छठा झटका दिया। इसके बाद टिम ब्रेसनन का साथ देने मैट प्रायर आए लेकिन वह भी अगली ही गेंद पर चलते बनें। प्रायर (0) को भी हैरिस ने बोल्ड कर इंग्लैंड को 7वां झटका दिया।

प्रायर के पवेलियन लौटने के बाद क्रीज पर स्टुअर्ट ब्रॉड बल्लेबाजी के लिए लेकिन टीम के स्कोर में 4 रन ही जुड़ पाए कि ब्रॉड (13) को रेयान हैरिस ने स्मिथ के हाथों कैच आउट करा कर इंग्लैंड को 8वां झटका दिया। इसके बाद टिम ब्रेसनन भी चलते बने। उन्हें रेयान हैरिस ने 45 के स्कोर पर कॉट एंड बोल्ड किया। इसके बाद अंतिम विकेट के तौर पर ग्रीम स्वान का साथ देने जेम्स एंडरसन बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर उतरे। लेकिन एंडरसन बगैर खाता खोले नाथन लेयोन की गेंद पर बैड हैडिन को कैच दे बैठे। इंग्लैंड की ओर से ग्रीम स्वान 30 रन बनाकर नाबाद बल्लेबाज के तौैर पर पवेलियन लौटे। ऑस्ट्रेलिया की ओर से रेयान हैरिस ने 7 और नाथन लेयोन ने 3 बल्लेबाजों को आउट किया।

संक्षिप्त स्कोर :

इंग्लैंड पहली पारी: 238 रन (कुक 51 रन, जोनाथन ट्रॉट 49 रन,

इंग्लैंड दूसरी पारी : 330 रन ( इयान बेल 113 रन, केविन पीटरसन 44 रन, टिम ब्रेसनन 45 रन)

ऑस्ट्रेलिया पहली पारी: 270 रन (क्रिस रोजर्स 110 रन, शेन वाटसन 68 रन)

ऑस्ट्रेलिया दूसरी पारी: 10 रन ( समाचार लिखे जाने तक क्रिस रोजर्स 5 रन और वार्नर 2 रन बनाकर खेल रहे थे)

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.