Move to Jagran APP

IND vs IRE: अमेरिका में छाया पंजाबी पुत्तर! 1 ओवर में दो विकेट लेकर मचाया कोहराम; फैंस ने बांधे तारीफों के पुल

आयरलैंड की पारी का तीसरा ओवर करने आए अर्शदीप ने पहली ही गेंद पर आयरलैंड के कप्‍तान पॉल स्टर्लिंग को ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट कराया। लेग स्टंप पर लेंथ बॉल को पॉल ने स्लॉग करना चाहा लेकिन गेंद बल्‍ले का ऐज लेकर हवा में चली गई। विकेट के पीछे तैनात पंत ने आसानी से इस कैच को पूरा किया।

By Jagran News Edited By: Jagran News NetworkWed, 05 Jun 2024 08:49 PM (IST)
IND vs IRE: अमेरिका में छाया पंजाबी पुत्तर! 1 ओवर में दो विकेट लेकर मचाया कोहराम; फैंस ने बांधे तारीफों के पुल
अमेरिका में अर्शदीप सिंह का कहर देखने को मिला। इमेज क्रेडिट BCCI

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 विश्‍व कप 2024 के 8वें मैच में आज भारतीय टीम का सामना आयरलैंड क्रिकेट टीम से हो रहा है। न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल स्‍टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी आयरिश टीम की शुरआत खराब रही। भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह की स्विंग के आगे आयरलैंड के सलामी बल्‍लेबाजों ने आत्‍म समर्पण कर दिया। पंजाबी पुत्तर ने 1 ही ओवर में 2 शिकार कर आयरलैंड को बैकफुट पर ढकेल दिया। मुकाबले में अर्शदीप ने काफी कंजूसी से गेंदबाजी की।

कप्‍तान का विकेट झटका

आयरलैंड की पारी का तीसरा ओवर करने आए अर्शदीप ने पहली ही गेंद पर आयरलैंड के कप्‍तान पॉल स्टर्लिंग को ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट कराया। लेग स्टंप पर लेंथ बॉल को पॉल ने स्लॉग करना चाहा, लेकिन गेंद बल्‍ले का ऐज लेकर हवा में चली गई। विकेट के पीछे तैनात पंत ने आसानी से इस कैच को पूरा किया। पॉल स्टर्लिंग ने 6 गेंदों का सामना किया और 2 रन बनाए।

ये भी पढ़ें: राहुल द्रविड़ ने बीच कांफ्रेंस में कहा कुछ ऐसा कि खुद पर करने लगे नाज़, हेड कोच के एक शब्‍द ने माहौल जमा दिया

आखिरी गेंद पर भी मिली सफलता

अर्शदीप यहीं नहीं थमे और उन्‍होंने तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर एक और शिकार किया। तीसरे ओवर की छठी गेंद पर अर्शदीप ने एंड्रयू बालबर्नी को बोल्‍ड किया। अर्शदीप की लेंथ गेंद को बालबर्नी ने इसे डीप थर्ड मैन की दिशा में मारने का प्रयास किया। गेंद जाकर ऑफ स्‍टंप पर टकराई। बालबर्नी ने 10 गेंदों का सामना किया और 1 चौके की मदद से 10 रन बनाए।

दोनों टीमों की प्‍लेइंग 11

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड़या, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज।

आयरलैंड टीम: पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), एंड्रयू बालबर्नी, लोर्कन टकर (विकेटकीपर), हैरी टेक्टर, कर्टिस कैंपर, जॉर्ज डॉकरेल, गैरेथ डेलानी, मार्क अडायर, बैरी मैक्कार्थी, जोशुआ लिटिल, बेंजामिन व्हाइट।

ये भी पढ़ें: Kuldeep Yadav ने पंत और इस दिग्‍गज को दिया अपनी कामयाबी का श्रेय, T20 WC 2024 में धमाल मचाने को तैयार हैं ‘चाइनामैन’