लंदन, जेएनएन। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बेटे और भारतीय जूनियर टीम के सदस्य अर्जुन तेंदुलकर इन दिनों इंग्लैंड दौरे का पूरा लुत्फ उठा रहे हैं। अर्जुन यहां मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) के युवाओं क्रिकेटरों के लिए आयोजित प्रशिक्षण शिविर में हिस्सा ले रहे हैं। इस दौरान अर्जुन कभी टीम इंडिया के साथ नेट अभ्यास में दिखाई पड़ते हैं, तो कभी बारिश आने पर ग्राउंड स्टॉफ की मदद करते दिखाई पड़ते हैं। लॉर्डस टेस्ट मैच की तीसरे दिन अर्जुन तेंदुलकर अब रेडियो बेचते हुए दिखाई दिए।

शनिवार को अर्जुन स्टेडियम के बाहर डिजिटल रेडियो बेचते दिखाई पड़े। अर्जुन के डिजिटल रेडियो बेचते हुए का हरभजन सिंह ने अपने साथ फोटो लिया और इसे तुरंत ही अपने ट्वीटर हैंडल पर पोस्ट कर दिया। हरभजन ने मजाकिया अंदाज में लिखा, 'देखो कौन रेडियो बेच रहा है। 50 रेडियो बिक चुके हैं और अब कुछ ही बचे हैं।'

बता दें कि डिजिटल रेडियो एक इलेक्ट्रॉनिक उपकरण है, जिसके जरीए लाइव कमेंटरी का प्रसारण होता है। इसके जरिए क्रिकेटप्रेमी सीधे मैच का ताजा हाल जान सकते हैं। इस डिजिटल रेडियो की सिग्नल क्षमता बहुत ही सीमित होती है। और इसका दायरा स्टेडियम या खेल के आस-पास तक के क्षेत्र तक ही सीमित होता है। इसका इस्तेमाल बाकी दूसरे खेलों जैसे रग्बी और घुड़दौड़ का हाल जानने के लिए भी किया जाता है। डिजिटल रेडियो बेचने से पहले अर्जुन शुक्रवार को वॉलिंटर की भूमिका में थे। और उन्होंने बारिश आने पर लॉर्डस स्टेडियम के ग्राउंडस्टाफ की काफी मदद की। लॉर्डस ग्राउंड के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने शुक्रवार को अर्जुन का फोटो जारी करते हुए उनकी काफी प्रशंसा की थी।

अर्जुन ने की ग्राउंड स्टाफ की मदद

लॉर्ड्स टेस्ट मैच के दौरान बारिश ने लगभग डेढ़ दिन का खेल खराब कर दिया। इस दौरान मैदान काफी गीला हो गया था और खेल शुरू करवाने के लिए ग्राउंड स्टाफ को काफी मेहनत करनी पड़ी और इस दौरान अर्जुन तेंदुलकर ने भी उनकी मदद की।

लॉर्डस ने ऐसे दी थी शाबाशी

अर्जुन तेंदुलकर के मदद करने के लिए लॉर्डस क्रिकेट ग्राउंड ने शुक्रवार को अपने आधिकारिक ट्विटर पर एक तस्वीर पोस्ट की थी, जिसमें लिखा गया कि अर्जुन तेंदुलकर न सिर्फ एमसीसी यंग क्रिकेटर्स के साथ हाल ही में ट्रेनिंग कर रहे थे बल्कि उन्होंने ग्राउंड स्टाफ की भी मदद की।

Posted By: Pradeep Sehgal