Move to Jagran APP

जसप्रीत बुमराह के अलावा अब अन्य विकल्पों पर भी ध्यान देेने की जरूरत- आशीष नेहरा

आशीष नेहरा ने कहा है कि बुमराह क्या विराट कोहली का प्रदर्शन भी कई बार निराश करने वाला रहा है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 13 Feb 2020 05:19 PM (IST)Updated: Thu, 13 Feb 2020 05:19 PM (IST)
जसप्रीत बुमराह के अलावा अब अन्य विकल्पों पर भी ध्यान देेने की जरूरत- आशीष नेहरा
जसप्रीत बुमराह के अलावा अब अन्य विकल्पों पर भी ध्यान देेने की जरूरत- आशीष नेहरा

नई दिल्ली, जेएनएन। जसप्रीत बुमराह के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज अच्छा तो नहीं ही रहा। वो टीम इंडिया के विकेट टेकर गेंदबाज हैं और उन्हें तीन वनडे मैचों की सीरीज में एक भी विकेट नहीं मिल पाना चौंकाता है। बुमराह ने चोट के बाद जब से वापसी की है तब से वो अपनी पुरानी लय में नहीं दिख रहे हैं। भारतीय गेंदबाजी में पेस अटैक की अगुआई बुमराह करते हैं और उनके खराब फॉर्म की वजह से टीम इंडिया की तेज गेंदबाजी आक्रमण में फिलहाल वो धार नहीं दिख रही जो कुछ दिनों पहले तक दिखा करती थी। टीम इंडिया के फैंस को भी इस बात की चिंता है कि जिस भारतीय पेस अटैक की तारीफ होनी शुरू ही हुई थी कि इसके सबसे अहम गेंदबाज बुमराह की लय अचानक कैसे बिगड़ गई। 

loksabha election banner

बुमराह की फॉर्म पर भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने कहा कि कोई भी खिलाड़ी चाहे वो बुमराह ही क्यों ना हों हर बार एक जैसा प्रदर्शन नहीं कर सकते। खिलाड़ियों के प्रदर्शन में उतार-चढ़ाव उनके करियर का अहम हिस्सा होता है। चोट से वापसी के बाद बुमराह का दो घरेलू और न्यू जीलैंड में खली गईं सीमित ओवरों की सीरीज में प्रदर्शन फीका ही रहा है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में मिली क्लीन स्वीप से ये बात तो साबित हो गई की टीम इंडिया अपनी तेज गेंदबाजी अाक्रमण को लेकर बुमराह पर कितनी निर्भर है। नेहरा ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए कहा कि आप जसप्रीत बुमराह से ये आशा नहीं कर सकते कि वो हर सीरीज में शानदार प्रदर्शन करें। उन्होंने कहा कि हमें इस बात को ध्यान में रखना चाहिए कि उन्होंने चोट से वापसी की है। किसी भी खिलाड़ी के लिए अपने प्रदर्शन को हमेशा टॉप पर रखना काफी मुश्किल होता है। यही नहीं विराट कोहली का प्रदर्शन भी कई बार निराश करने वाला रहा है। 

नेहरा के मुताबिक टीम इंडिया पिछले दो साल में जब से वो टीम में आए हैं उन्हीं पर पूरी तरह से निर्भर है, लेकिन अब भारतीय टीम को बुमराह के अलावा अन्य विकल्पों पर भी ध्यान देने की जरूरत है। न्यूजीलैंड में खेली गई सीरीज में बुमराह की ट्रेडमार्क सटीक यॉर्कर नहीं दिखीं, जो वह अपने इच्छा के मुताबिक जब चाहे तब फेंका करते थे। अब वक्त आ गया है कि टीम इंडिया बुमराह और शमी के अलावा अपने दूसरे तेज गेंदबाजों पर भी फोकस करे। यही नहीं इन दोनों के अलावा अन्य तेज गेंदबाजों को भी अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.