दांबुला। ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच आज दांबुला में वनडे सीरीज के चौथे मुकाबले के दौरान एक बेहद चौंकाने वाली घटना सामने आई। नजारा ऐसा था कि मैदान पर मौजूद दोनों टीमों के खिलाड़ी और हजारों दर्शक कुछ मिनट के लिए सन्न रह गए।

दरअसल, मैच में श्रीलंकाई टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी और इसी दौरान पारी के 13वें ओवर की पांचवीं गेंद ने सबको हैरान कर दिया। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड ने एक शॉर्ट गेंद की जिस पर श्रीलंकाई कप्तान एंजेलो मैथ्यूज गेंद को समझने में चूक गए और झुकते हुए हटने का प्रयास किया लेकिन इससे पहले कि वो पूरी तरह से हट पाते गेंद सीधे हेल्मेट में पीछे लगे उन 'फ्लैप' से जा टकराई जो आजकल खिलाड़ी गर्दन बचाने के लिए हेल्मेट में लगाते हैं। रफ्तार इतनी तेज थी कि सुरक्षा के लिए लगा ये फ्लैप टूटकर काफी दूर जाकर गिरा।

आपको बता दें कि हेल्मेट में सुरक्षा की ये व्यवस्था 2014 के बाद लगानी शुरू की गई जब ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज फिलिप ह्यूज गर्दन के ठीक पीछे गेंद लगने के कारण गंभीर रूप से चोटिल हो गए थे और बाद में उनकी मृत्यु हो गई थी। उस हादसे के बाद हर खिलाड़ी ने सुनिश्चित किया कि हेल्मेट में ये नई सुरक्षा मौजूद हो। अगर आज ये फ्लैप न होते तो मैथ्यूज गंभीर रूप से चोटिल हो सकते थे।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Shivam

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस