नई दिल्ली। श्रीलंका के क्रिकेटर एंजेलो मैथ्यूज को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने इसकी घोषणा की। मैथ्यूज ने अपने दूसरे बच्चे के जन्म के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ क्रिकेट सीरीज मिस कर दी थी। इसके अलावा रंगना हेराथ और कुशल परेरा को भी टीम में जगह दी गई है। इन दोनों ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया था। 

दिनेश चंडीमल को इस टेस्ट टीम में जगह दी गई है लेकिन उनका खेलने पर सस्पेंस कायम है। कप्तान चंडीमल, टीम के कोच चंडीका हथुरासिंघा और मैनेजर असंका गुरुसिंघे इन तीनों पर आइसीसी अपना फैसला 10 जुलाई को सुनाएगी। इन तीनों पर क्रिकेट की छवि को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगा है। अगर इनके आरोप सही साबित हुए तो इन पर दो टेस्ट मैचों का बैन लग सकता है। 

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन श्रीलंका की टीम ने मैदान पर उतरने से इंकार कर दिया था। श्रीलंकाई टीम पर गेंद से छेड़छाड़ का आरोप लगाया गया था और इसके विरोध में इस टीम ने ये कदम उठाया था। इस मामले में श्रीलंका के कप्तान चंडीमल पर गेंद से छेड़छाड़ का आरोप लगा था और उन पर एक टेस्ट मैच का बैन भी लगा था जिसकी वजह से वो बारबाडोस टेस्ट मैच में हिस्सा नहीं ले पाए थे। 

इसके अलावा खिलाड़ियों की चोट की समस्या भी टीम के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। रंगना हेराथ चोटिल होने की वजह से बारबाडोस के डे-नाइट टेस्ट मैच में नहीं खेल पाए थे। कुशल परेरा भी बाउंड्री पर कैच लेने के चक्कर में होर्डिंग से टकरा गए थे और उन्हें हॉस्पिटल जाना पड़ा था। हालांकि बाद में ये साफ हो गया कि उन्हें कोई गंभीर चोट नहीं लगी है। इसके बाद वो खेल के चौथे दिन बल्लेबाजी के लिए उतरे और टीम को जीत दिलाई। वो फिलहाल अपनी चोट से उबर रहे हैं। श्रीलंका पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैच खेलेगा और उसके बाद दोनों टीमों के बीच पांच वनडे और एक टी20 मैच की सीरीज खेली जाएगी। 

श्रीलंका की टेस्ट टीम-

दिनेश चंडीमल (कप्तान), एंजेलो मैथ्यूज, दिमुथ करुणारत्ने, कुशल मेंडिस, कुशल परेरा, धनुषा गुणाथिलाका, धनंजय डि-सिल्वा, रोशेन सिल्वा, निरोशन डिकवेला, रंगना हेराथ, सुरंगा लकमल, दिलरुवान परेरा, अकीला धनंजय, लाहिरू थिरिमाने, लक्षण संदाकन, कसुन रजिथा। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Sanjay Savern