नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच खेली जाने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला आज(शनिवार 3 अगस्त) रात 8 बजे से फ्लोरिडा(US) में खेला जाना है। इस मुकाबले से ठीक 24 घंटे पहले वेस्टइंडीज की टीम में एक बड़ा बदलाव देखने को मिला है। दरअसल, वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल भारत के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। 

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने आंद्रे रसेल की जगह जेसन मोहम्मद को टीम में शामिल कर लिया है। इस बारे में विंडीज क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि आंद्रे रसेल चोटिल हैं और वे फिटनेस टेस्ट पास नहीं कर पाए हैं। इस वजह से आंद्रे रसेल को भारत के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर किया गया है, लेकिन सवाल उस समय बड़ा गहरा हो जाता है जब वे कनाडा में GT20 लीग में खेल रहे होते हैं। 

दरअसल, वर्ल्ड कप 2019 के दौरान चोटिल हुए आंद्रे रसेल वर्ल्ड कप से बाहर हो गए थे। इस बीच उनकी चोट ठीक हो गई और वे टी20 सीरीज के लिए चुन लिए गए, लेकिन आंद्रे रसेल कनाडा ग्लोबल टी20 लीग में हिस्सा लेने के लिए चले गए। ऐसे में इस बात से तो इंकार किया जा सकता है कि आंद्रे रसेल चोटिल हैं। अगर आंद्रे रसेल चोटिल होते तो वे क्रिस गेल की कप्तानी वाली वैनकुवर नाइट्स के लिए दो मैच नहीं खेल पाते। 

ऐसे में सामने आ रहा है कि आंद्रे रसेल अपने बोर्ड से ज्यादा पैसों को तवज्जो दे रहे हैं। इतना ही नहीं, अगर बोर्ड को अपने खिलाड़ियों की चिंता होती तो वे उनको खेलने की इजाजत नहीं देते में। इस तरह साफ है कि आंद्रे रसेल बोर्ड को कम और पैसों को ज्यादा अहमियत दे रहे हैं। इसलिए, वे टी20 लीग्स में खेल रहे हैं। बता दें कि आंद्रे रसेल ने बीते एक साल से वेस्टइंडीज के लिए एक भी टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है।  

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस