मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्‍ली, जेएनएन। ICC World Cup 2019 India vs West Indies: वेस्‍टइंडीज के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज आंद्रे रसेल (Andre Russell) के घुटने का सफल ऑपरेशन किया गया है। वह वर्ल्‍ड कप के दौरान मैच में चोटिल हो गए थे। तकलीफ बढ़ने पर परीक्षण के बाद उन्‍हें घुटने का ऑपरेशन करने की सलाह दी गई थी। फिलहाल आंद्रे रसेल स्‍वस्‍थ हैं, लेकिन वह अभी कई दिनों तक खेल से दूर रहेंगे। क्रिस गेल समेत साथी खिलाडि़यों ने उनके जल्‍द ठीक होने और टीम के साथ जुड़ने की दुआ की है। गेल ने हाथ जोडे़ हुए इमोजी शेयर कर रसेल की टीम में वापसी की कामना की है।

दुनिया के सबसे विस्‍फोटक बल्‍लेबाजों में शुमार आंद्रे रसेल इन दिनों स्‍वास्‍थ्‍य समस्‍या से जूझ रहे हैं। इंग्‍लैंड में चल रहे 12वें वर्ल्‍ड कप के शुरुआती मैच में ही आंद्रे रसेल को घुटने में तकलीफ होने लगी थी। बाद में उनकी समस्‍या बढ़ गई। खेल के दौरान उनके लंगड़ाने पर यह महसूस हो गया था कि वह गहरी पीड़ा से गुजर रहे हैं। बाद में परीक्षण के बाद चिकित्‍सकों ने उनके घुटने के ऑपरेशन की सलाह दी थी। इस वजह से आंद्रे रसेल न्‍यूजीलैंड के खिलाफ हुए मैच में भी नहीं खेल सके थे।

ICC World Cup 2019 IND vs WI: क्रिस गेल को आज पता चलेगा कैसे खेलते हैं क्रिकेट, सोशल मीडिया पर फैंस ने उड़ाया मजाक 

वेस्‍इंडीज क्रिकेट बोर्ड ने ट्वीट कर आंद्रे रसेल के सफल आपरेशन की जानकारी क्रिकेट फैंस को दी। बताया गया कि रसेल के घुटने का सर्जिकल प्रॉसेस सफल रहा है। वह जल्‍द ही ठीक हो जाएंगे और उम्‍मीद है कि वह जल्‍द ही टीम में भी वापसी करेंगे। आंद्रे रसेल के साथी खिलाडि़यों क्रिस गेल, शाई होप, शेमरान हेटमायर ने रसेल के जल्‍द होने की दुआ की है। सभी ने उनके जल्‍द ठीक होकर टीम से जुड़ने की उम्‍मीद जताई है। गेल ने हाथ जोडे़ हुए इमोजी शेयर कर रसेल की टीम में वापसी की कामना की है।

दुनिया के सबसे खतरनाक बल्‍लेबाजों में गिने जाने वाले आंद्रे रसेल का इस वर्ल्ड कप में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। रसेल ने घुटने में तकलीफ से पहले तक 4 मैच खेले थे। इन मैचों में रसेल ने सिर्फ 36 रन बनाए। इसके अलावा गेंदबाजी में भी वह बहुत अच्‍छा प्रदर्शन नहीं कर पाए और सिर्फ 5 विकेट ही हासिल कर सके। माना जा रहा है कि आंद्रे रसेल को मैदान में उतरने के लिए कई दिनों का समय लगेगा। ऐसे में वह शायद ही वर्ल्‍ड का कोई मैच खेल पाएं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rizwan Mohammad

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप