नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019 Andre Russell: भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप 2019 के 34वें मैच से पहले वेस्टइंडीज टीम को बड़ा झटका लगा है। वेस्टइंडीज टीम के खतरनाक ऑलराउंडर आंद्रे रसेल World Cup 2019 से बाहर हो गए हैं। आंद्रे रसेल चोट की वजह से अब वेस्टइंडीज के लिए वर्ल्ड कप का एक भी मुकाबला नहीं खेल पाएंगे। 

आंद्रे रसेल की जगह टीम में सुनील एमब्रिस की एंट्री हुई है, जो बल्लेबाज हैं। आंद्रे रसेल इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ खेल नहीं पाए थे। इतना ही नहीं, आंद्रे रसेल बांग्लादेश के खिलाफ खेले जरूर लेकिन पूरे मैच में चोट के चलते मैदान से अंदर बाहर होते रहे। आखिर में आंद्रे रसेल को अंपायर ने चेतावनी दी थी कि आप जिस चोट को लेकर मैदान में उतरे हैं उसी चोट के लिए आपको अतिरिक्त फील्डर नहीं मिलेगा।

वर्ल्ड कप 2019 में आंद्रे रसेल के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने बतौर बल्लेबाज तीन पारियों में 12 के औसत से सिर्फ 36 रन बनाए हैं। इसमें 3 चौके और 3 छक्के शामिल हैं। वहीं, बतौर गेंदबाद आंद्रे रसेल के नाम 4 मैचों में 5 विकेट दर्ज हैं। गौरतलब है कि इससे पहले आंद्रे रसेल के लिए आइपीएल 2019 काफी अच्छा गया था।

सुनील एमब्रिस ने वेस्टइंडीज के लिए अभी तक सिर्फ 6 वनडे मैच खेले हैं, जिनकी 5 पारियों में उन्होंने कुल 316 रन बनाए हैं। इन 5 पारियों में सुनील एमब्रिस के बल्ले से एक शतक और एक अर्धशतक भी निकला है। ऐसे में मिडिल ऑर्डर के लिए सुनील एंब्रिस वेस्टइंडीज टीम के लिए एक अच्छा विकल्प हैं। 

वेस्टइंडीज के इस वर्ल्ड कप में प्रदर्शन की बात करें तो कैरेबियाई टीम ने 6 मुकाबलों में सिर्फ एक जीता है, जबकि चार मुकाबलों में टीम को हार मिली है। वहीं, एक मुकाबला बारिश की वजह से रद हो गया था। इस तरह वेस्टइंडीज की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद भी लगभग खत्म हो गई है।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vikash Gaur