Move to Jagran APP

एंडरसन ने माना, जडेजा को दी थी दांत तोड़ने की धमकी

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद [आइसीसी] की सुनवाई के बाद भले ही इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन को दोषी न मनाते हुए क्लीन चिट दे दी गई हो, लेकिन अब पता चला है कि इस तेज गेंदबाज ने नॉटिघंम में पहले टेस्ट में झगड़े के दौरान रवींद्र जडेजा को अपशब्द कहने की बात स्वीकार की थी।

By Edited By: Published: Sun, 03 Aug 2014 12:51 PM (IST)Updated: Sun, 03 Aug 2014 07:37 PM (IST)
एंडरसन ने माना, जडेजा को दी थी दांत तोड़ने की धमकी

लंदन। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद [आइसीसी] की सुनवाई के बाद भले ही इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन को दोषी न मनाते हुए क्लीन चिट दे दी गई हो, लेकिन अब पता चला है कि इस तेज गेंदबाज ने नॉटिघंम में पहले टेस्ट में झगड़े के दौरान रवींद्र जडेजा को अपशब्द कहने की बात स्वीकार की थी।

loksabha election banner

ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार एंडरसन ने झगड़े के दौरान जडेजा को दांत तोड़ने की धमकी दी थी। यह मामला इस हफ्ते उस समय समाप्त हो गया जब आइसीसी द्वारा नियुक्त न्यायिक आयुक्त ने दोनों खिलाड़ियों को उनके खिलाफ लगे आरोपों से बरी कर दिया। रिपोर्ट में कहा गया, 'उसने (एंडरसन) जडेजा को लगातार अपशब्द कहने, धक्का देने और क्रिकेट की भावना के विपरीत आचरण करने की बात स्वीकार की थी। उसने जडेजा के दांत तोड़ने की धमकी भी दी थी।

मैच रेफरी डेविड बून द्वारा जडेजा को सुनाई गई सजा की अपील के दौरान बीसीसीआइ के वकील ने यह दावा किया था। इसमें कहा गया कि यह दो अलग, लेकिन परस्पर जुड़े हुए मामले थे।'

बीसीसीआइ के वकील ने जडेजा की सजा के खिलाफ अपील में हिस्सा लिया, लेकिन एंडरसन से जुड़े मामले में आइसीसी के वकील ने हिस्सा लिया जैसा कि लेवल तीन के आरोपों में होता है। बीसीसीआइ के वकील को मुख्य मामले के दौरान एंडरसन से जिरह का मौका नहीं मिला, लेकिन जडेजा की अपील के दौरान उसने ऐसा किया।

रिपोर्ट में कहा गया कि जिरह काफी आक्रामक थी। इस दौरान मौजूद लोगों ने बताया कि बीसीसीआइ के वकील ने उन अपशब्दों के साथ शुरुआत की जिसे कथित तौर पर एंडरसन ने इस्तेमाल किया था जिससे यह खिलाड़ी हैरान रह गया। साथ ही यह भी कहा गया कि एंडरसन लगातार अपशब्द कह रहे थे। इसमें कहा गया कि यह घटना उस समय हुई जब ट्रेंटब्रिज टेस्ट के दूसरे दिन खिलाड़ी लंच के लिए जा रहे थे।

एंडरसन ने ओवर की पहली गेंद पर जडेजा के खिलाफ कैच की अपील की, जिसके बाद उन्होंने जडेजा को कुछ कहा। अंपायर ब्रूस ओक्सेनफोर्ड ने अपनी गवाही में कहा कि उन्होंने हस्तक्षेप करते हुए एंडरसन को चुप रहने को कहा। लेकिन वह लगातार बोलते रहे। एंडरसन ने कथित तौर पर यह मानने से भी इन्कार कर दिया था कि उनकी यह हरकत खेल भावना के विपरीत थी। एंडरसन ने गवाह के रूप में महेंद्र सिंह धौनी के इस बयान का विरोध नहीं किया कि उसने दोबारा जडेजा को अपशब्द कहे और उसे ड्रेसिंग रूम में लौटने को कहा।

ये भी पढ़ें: नॉटिंघम टेस्ट विवाद में जडेजा-एंडरसन को क्लीन चिट

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.