Move to Jagran APP

एंडरसन ने दिखाया जलवा, तीन सत्र में गिरे कुल 18 विकेट

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट गेंदबाजों के लिए खुशियां ही खुशियां लेकर आया है। यहां की पिच दूसरे दिन भी बल्लेबाजों के लिए कत्लगाह बनी रही और तीन सत्र में 18 विकेट गिर गए। इसके साथ ही एक नया रिकॉर्ड भी बन गया। इस पिच पर

By ShivamEdited By: Published: Sun, 03 May 2015 10:48 PM (IST)Updated: Sun, 03 May 2015 10:57 PM (IST)
एंडरसन ने दिखाया जलवा, तीन सत्र में गिरे कुल 18 विकेट

ब्रिजटाउन। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट गेंदबाजों के लिए खुशियां ही खुशियां लेकर आया है। यहां की पिच दूसरे दिन भी बल्लेबाजों के लिए कत्लगाह बनी रही और तीन सत्र में 18 विकेट गिर गए। इसके साथ ही एक नया रिकॉर्ड भी बन गया। इस पिच पर पिछले 85 वर्षो में एक दिन में सर्वाधिक विकेट गिरने का यह नया रिकॉर्ड है। इंग्लैंड के दिग्गज व अनुभवी गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने वेस्टइंडीज के बल्लेबाजी क्रम को जरूर ध्वस्त किया लेकिन इसके बाद इंग्लैंड ने भी तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपनी दूसरी पारी में 39 रन पर 5 विकेट गंवा दिए।

loksabha election banner

इंग्लैंड ने शनिवार सुबह अपनी पहली पारी में 257 रन बनाए। इसके बाद एंडरसन ने (6/42) वेस्टइंडीज को 189 रन पर आउट कर दिया। कैरेबियाई टीम की तरफ से सिर्फ जेरेमी ब्लैकवुड ही संघर्ष कर पाए। उन्होंने एंडरसन की गेंद पर आउट होने से पहले 85 रन बनाए। एंडरसन को 400 विकेट लेने वाला इंग्लैंड का पहला गेंदबाज बनने के लिए अब सिर्फ चार विकेट की जरूरत है।

आइपीएल से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

इंग्लैंड को दूसरे दिन के आखिर में 21 ओवर खेलने पड़े, जिसमें उसने अपनी आधी टीम गंवा दी। उसने दूसरे दिन स्टंप तक पांच विकेट पर 39 रन बनाए और इस तरह से उसकी कुल बढ़त 107 रन हो गई है। दिन का खेल खत्म होने के समय गैरी बैलेंस 12 रन पर खेल रहे थे, जबकि बेन स्टोक्स को अभी खाता खोलना है। जेरोम टेलर ने जोनाथन ट्रॉट (09) की खराब फॉर्म बनी रहने दी और फिर इयान बेल को पवेलियन भेजा जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में दूसरी बार 'पेयर'(दोनों पारियों में शून्य पर आउट) बनाया।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.