Move to Jagran APP

श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए एंडरसन की न्यूजीलैंड टीम में वापसी

घुटने की चोट से उबर चुके ऑलराउंडर कोरी एंडरसन की श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टी-20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम में वापसी हुई है। ग्रांट एलियट की भी टीम में वापसी हुई जबकि ब्रैंडन मैकुलम को शामिल नहीं किया गया है। पहला टी-20 मैच 7 जनवरी को और

By sanjay savernEdited By: Published: Wed, 30 Dec 2015 02:58 PM (IST)Updated: Wed, 30 Dec 2015 03:07 PM (IST)
श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए एंडरसन की न्यूजीलैंड टीम में वापसी

वेलिंगटन। घुटने की चोट से उबर चुके ऑलराउंडर कोरी एंडरसन की श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टी-20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम में वापसी हुई है। ग्रांट एलियट की भी टीम में वापसी हुई जबकि ब्रैंडन मैकुलम को शामिल नहीं किया गया है। पहला टी-20 मैच 7 जनवरी को और दूसरा मैच 10 जनवरी को खेला जाएगा।
एंडरसन मई में पीठ दर्द के कारण क्रिकेट से दूर हुए थे। उन्होंने नवंबर में स्पर्धात्मक क्रिकेट में वापसी की थी और घरेलू टी-20 लीग में नॉर्दर्न ड्रिस्ट्रिक्ट की तरफ से बल्लेबाज के रूप में खेले थे। अभी उन्होंने गेंदबाजी करना शुरू नहीं किया है।
ब्रैंडन मैकुलम पहले ही कह चुके हैं कि वे भारत में अगले वर्ष होने वाले टी-20 विश्व कप में नहीं खेलेंगे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फरवरी में दूसरे टेस्ट के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने की घोषणा कर दी है। इसके चलते उन्हें टी-20 टीम में शामिल नहीं किया गया है। केन विलियम्सन टीम के कप्तान होंगे। एलियट हाथ की चोट से उबर चुके हैं। ऑलराउंडर जेम्स नीशम और घुटने की चोट से जूझ रहे ऑफ स्पिनर नाथन मैकुलम को टीम में शामिल नहीं किया गया।
न्यूजीलैंड ने श्रीलंका के खिलाफ अंतिम दो वनडे मैचों के लिए भी टीम का ऐलान किया। तीन मैचों के विश्राम के बाद तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की टीम में वापसी हुई है। बल्लेबाज जॉर्क वर्कर और गेंदबाज मैट हैनरी को टीम से बाहर किया गया है जबकि नवोदित हैनरी निकोलस अपनी जगह बचाने में कामयाब रहे।

loksabha election banner

टी-20 टीम: केन विलियम्सन (कप्तान), कोरी एंडरसन, ट्रेंट बोल्ट, ग्रांट एलियट, मार्टिन गप्टिल, मिचेल मैक्लेनाघन, एडम मिल्ने, कोलिन मुनरो, ल्युक रोंची, मिचेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, रॉस टेलर।

अंतिम दो वन-डे के लिए टीम: ब्रैंडन मैकुलम (कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, डग ब्रैसवेल, मार्टिन गप्टिल, टॉम लाथम, मिचेल मैक्लेनाघन, एडम मिल्ने, हैनरी निकोलस, ल्युक रोंची, मिचेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, रॉस टेलर, केन विलियम्सन।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.