Move to Jagran APP

एंडरसन की धारदार गेंदबाजी के सामने पाक 234 पर ढेर

तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की अगुआई में गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड ने तीसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन रविवार को पाकिस्तान को 234 रन पर समेट दिया।

By sanjay savernEdited By: Published: Sun, 01 Nov 2015 09:29 PM (IST)Updated: Sun, 01 Nov 2015 09:32 PM (IST)
एंडरसन की धारदार गेंदबाजी के सामने पाक 234 पर ढेर

शारजाह। तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की अगुआई में गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड ने तीसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन रविवार को पाकिस्तान को 234 रन पर समेट दिया।

loksabha election banner

शारजाह स्टेडियम की दोबारा बनाई पिच पर एंडरसन ने 17 रन देकर चार विकेट चटकाए और टीम को तीन मैचों की सीरीज ड्रॉ कराने की दौड़ में बनाए रखा है। स्टुअर्ट ब्रॉड ने दो विकेट झटके। दुबई में दूसरा टेस्ट गंवाने के बाद इंग्लैंड की टीम 0-1 से पिछड़ रही है।

दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने दो ओवर में बिना विकेट खोए चार रन बनाए थे। मोइन अली चार रन बनाकर खेल रहे हैं, जबकि कप्तान एलिस्टेयर कुक ने अभी खाता नहीं खोला है।

पाकिस्तान की ओर से कप्तान मिस्बाह-उल-हक ने सर्वाधिक 71 रन बनाए। नौवें विकेट के रूप में पवेलियन लौटने से पूर्व उन्होंने अपना 32वां अर्धशतक जड़ा।

मिस्बाह ने सरफराज अहमद (39) के साथ छठे विकेट के लिए 80 रन जोड़े, लेकिन यूनुस खान (31), शोएब मलिक (38) और मुहम्मद हफीज (27) अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाए। पाकिस्तान ने घासरहित पिच पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लंच से पहले दो विकेट गंवा दिए थे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.