Move to Jagran APP

गरज उठा अमला का बल्ला, ये 'विराट' रिकॉर्ड किया ध्वस्त

दक्षिण अफ्रीका के ओपनर हाशिम अमला का बल्ला विश्व कप में भी गरज उठा है। आइसीसी वनडे रैंकिंग में दूसरे नंबर पर काबिज इस शानदार खिलाड़ी ने आयरलैंड के खिलाफ शतक जड़कर अपनी टीम को मजबूती दी है।

By ShivamEdited By: Published: Tue, 03 Mar 2015 11:15 AM (IST)Updated: Tue, 03 Mar 2015 11:27 AM (IST)
गरज उठा अमला का बल्ला, ये 'विराट' रिकॉर्ड किया ध्वस्त

केनबरा। दक्षिण अफ्रीका के ओपनर हाशिम अमला का बल्ला विश्व कप में भी गरज उठा है। आइसीसी वनडे रैंकिंग में दूसरे नंबर पर काबिज इस शानदार खिलाड़ी ने आयरलैंड के खिलाफ शतक जड़कर अपनी टीम को मजबूती दी है। अमला ने अपने वनडे करियर की सबसे बड़ी (159) पारी खेलते हुए भारतीय दिग्गज विराट कोहली के सबसे तेज 20 वनडे शतक के रिकॉर्ड को भी ध्वस्त कर दिया है।

loksabha election banner

- अमला की जानदार पारीः

आयरलैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम को क्विंटन डी कॉक के विकेट के रूप में 12 रन के स्कोर पर करारा झटका लगा था लेकिन हाशिम अमला ने संयम से खेलते हुए अपनी पारी को आगे बढ़ाया और फाफ डु प्लेसी के साथ एक बड़ी साझेदारी को अंजाम तक पहुंचाया। अमला ने ठीक 100 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया जिस दौरान उन्होंने 9 चौके और 2 छक्के जड़े। इसके साथ ही उन्होंने डु प्लेसी के साथ दूसरे विकेट के लिए 247 रन की रिकॉर्ड साझेदारी को भी अंजाम दिया। ये इस विश्व कप में हाशिम अमला का पहला शतक है। पिछले मुकाबले में उन्होंने अर्धशतक जड़ते हुए 65 रनों की पारी खेली थी।

- कोहली का विराट रिकॉर्ड भी हुआ ध्वस्तः

हाल ही में अमला ने वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 5000 रन बनाने के रिकॉर्ड को हासिल कर पूर्व महान बल्लेबाज विव रिचर्ड्स और मौजूदा भारतीय दिग्गज विराट कोहली को पीछे छोड़ा था और आज अमला ने अपने 20वें वनडे शतक के साथ कोहली के एक और रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया। अमला ने अपना 20वां वनडे शतक महज 108 पारियों में पूरा किया जबकि कोहली ने अपना 20वां शतक 133 पारियों में पूरा किया था। कोहली ने अब तक 153 वनडे मैच खेले हैं जबकि अमला का ये 111वां वनडे मैच है।

आइसीसी क्रिकेट विश्व कप की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.