नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में अमित मिश्रा ने आर अश्विन का रिकॉर्ड तोड़कर एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। अमित मिश्रा न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डग ब्रेसवेल को आउट करते ही भारत की ओर से सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले स्पिनर बन गए।

मिश्रा ने अश्विन से जल्दी लिए 50 विकेट

मिश्रा से पहले ये रिकॉर्ड आर अश्विन के नाम था जिन्होंने 34 वनडे मैचों में 50 विकेट हासिल किए थे। जबकि अमित मिश्रा ने इस मुकाम तक पहुंचाने के लिए सिर्फ 32 वनडे मैच खेले हैं। मिश्रा ने इस मैच में तीन विकेट अपने नाम किए।

सबसे तेज़ी से 50 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज़

सबसे तेज़ी से 50 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज़ कि इस लिस्ट में सबसे ऊपर तेज गेंदबाज अजित अगरकर का नाम आता है जिन्होंने 23 मैचों में 50 विकेट लेने का कारनामा किया था। दूसरे स्थान पर मोहम्मद शमी हैं जिन्होंने 29 मैचों में इस आंकड़े को छुआ था। इरफान पठान ने 31 जबकि जहीर खान ने 34वें मैच में 50 विकेट लिए थे। इस तरह मिश्रा अब चौथे सबसे तेज भारतीय गेंदबाज भी बन गए हैं।

टीम इंडिया के लिए धर्मशाला वनडे ऐतिहासिक मैच है। टीम इंडिया क्रिकेट इतिहास में पहली टीम बनी जिसने 900 वनडे खेले हैं। ये ऐतिहासिक वनडे मैच टीम इंडिया के लिए तो खास था ही लेकिन अमित मिश्रा अश्विन के इस रिकॉर्ड को तोड़कर इसे अपने लिए भी खास बना लिया।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Pradeep Sehgal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस