मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली। आखिर चार सालों के लंबे इंतजार के बाद लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने भारतीय टेस्ट टीम में वापसी कर ही ली। अमित को श्रीलंका दौरे के लिए टीम में तीसरे स्पिनर के तौर पर चुना गया है। आज चयन समिति ने श्रीलंका दौरे के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टेस्ट टीम की घोषित कर दी।

अमित मिश्रा के अलावा इस 15 सदस्यीय टीम में और कोई चौंकाने वाला नाम नजर नहीं आया क्योंकि बाकी 14 खिलाड़ी वही थे जिनको इससे पहले बांग्लादेश दौरे पर टेस्ट मैच के लिए चुना गया था। लेग स्पिनर कर्ण शर्मा चोटिल होने के कारण टीम से बाहर हैं जिस वजह से अमित मिस्ऱा को दोबारा टीम में जगह बनाने का मौका मिल गया। मुख्य चयनकार्ता संदीप पाटिल ने कहा कि, 'अमित मिश्रा हमेशा हमारे विचारों का हिस्सा थे। पिछले साल भी हमने उनको रिजर्व में रखा हुआ था। प्रज्ञान (ओझा) पर भी चर्चा की गई लेकिन सिर्फ 15 खिलाड़ी ही चुने जा सकते हैं और हालातों को देखते हुए हमने अमित को तवज्जो देना सही समझा। ये श्रीलंका दौरे के लिए सर्वश्रेष्ठ तालमेल होगा।'

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अमित ने आखिरी टेस्ट अक्टूबर 2011 में इंग्लैंड के खिलाफ दिल्ली में खेला था। उसके बाद से उन्हें टीम में दोबारा मौका नहीं मिल सका। हालांकि इस बार रणजी ट्रॉफी सीजन में उन्होंने हरियाणा की तरफ से खेलते हुए 6 मैचों में 20.40 की औसत से 10 विकेट झटके। इसके दम पर ही उन्हें दोबारा टीम में शामिल कर लिया गया।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Shivam

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप