(शिवम् अवस्थी), नई दिल्ली। टीम इंडिया के धुरंधर 33 वर्षीय स्पिनर अमित मिश्रा को जब-जब खेलने का मौका मिलता है वो खुद को साबित करने से नहीं चूकते और ऐसा ही कुछ उन्होंने मौजूदा वनडे सीरीज में किया है। इस सीरीज में अब तक चार वनडे मैचों में उनसे बेहतर गेंदबाजी दोनों टीमों में किसी ने नहीं की है।

- अक्टूबर बना वापसी का महीना

अमित मिश्रा ने अक्टूबर 2014 में वेस्टइंडीज के खिलाफ कोच्चि में वनडे मैच खेला था और एक विकेट लिया था हालांकि इसके बाद उनको टीम से बाहर कर दिया गया। एक साल बाद अक्टूबर 2015 में उनकी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में वापसी हुई। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई उस वनडे सीरीज में उन्होंने चार मैचों में चार विकेट लिए। फिर उनको टीम से बाहर कर दिया गया। अब एक साल बाद अक्टूबर के ही महीने में फिर उनकी वापसी हुई है और उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने का मौका मिला है।

- सबसे ज्यादा विकेट

अब तक खेले गए चार वनडे मैचों में अमित मिश्रा ने सीरीज में सर्वाधिक 10 विकेट लिए हैं। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 49 रन देकर 3 विकेट रहा जो उन्होंने धर्मशाला वनडे में किया था। मिश्रा ने पहले वनडे में 49 रन देकर 3 विकेट लिए। फिर कोटला में खेले गए दूसरे वनडे में 60 रन देकर 3 विकेट लिए, मोहाली में खेले गए तीसरे वनडे में 46 रन देकर 2 विकेट लिए जबकि रांची में खेले गए चौथे वनडे में 42 रन देकर 2 विकेट लिए।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस