Move to Jagran APP

अमित मिश्रा ने बताए भारतीय टीम के पुराने समय और इस समय के पसंदीदा खिलाड़ियों के नाम

भारतीय टीम के दिग्गज लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने अपने समय और इस समय के अपने दो-दो पसंदीदा खिलाड़ियों के नाम बताए हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 10 Jul 2020 02:29 PM (IST)Updated: Fri, 10 Jul 2020 02:29 PM (IST)
अमित मिश्रा ने बताए भारतीय टीम के पुराने समय और इस समय के पसंदीदा खिलाड़ियों के नाम
अमित मिश्रा ने बताए भारतीय टीम के पुराने समय और इस समय के पसंदीदा खिलाड़ियों के नाम

नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना वायरस की वजह से किए गए लॉकडाउन के कारण क्रिकेट पर काफी असर पड़ा है, जिसका नतीजा काफी खिलाड़ी भुगत रहे हैं। उन्हीं में से एक हैं भारतीय लेग स्पिनर अमित मिश्रा जो इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल में खेलने वाले थे, लेकिन कोरोना के कारण इस लीग को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया। हालांकि, अमित मिश्रा इन दिनों सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं और अपने समय और इस समय के अपने दो-दो पसंदीदा खिलाड़ियों के नाम बताए हैं।

loksabha election banner

लेग स्पिनर अमित मिश्रा जो कि दिल्ली कैपिटल्स टीम के स्पिन गेंदबाजी आक्रमण को लीड करते हैं उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के ही ट्विटर हैंडल पर ये बताया है कि उनका फेवरिट मैच कौन सा था और कौन से वो बल्लेबाज हैं जो उन्हें बेहद पसंद हैं। दिल्ली में जन्मे इस स्पिनर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू टेस्ट मैच को अपना पसंदीदा मैच करार दिया है, क्योंकि उस मैच में अनिल कुंबले की जगह उनको मौका मिला था। इससे पहले 2002 में भी वे टीम में चुने गए थे, लेकिन 6 साल के बाद उन्होंने टीम के लिए डेब्यू किया था।

अमित मिश्रा के लिए ये मैच दबाव भरा था। एक तो वे पहली बार मैच खेल रहे थे, दूसरी बात ये कि वे अनिल कुंबले की जगह खेल रहे थे। हालांकि, मिश्रा ने इस चुनौती को स्वीकार किया और मोहाली में खेले उस मैच में भारत को जीत मिली और खुद मिश्रा ने 7 विकेट उस मैच में लिए थे। इस गेंदबाजी के लिए उनको मैन ऑफ द मैच का खिताब भी मिला था। वहीं, इस समय के फेवरिट बल्लेबाज के बारे में उनसे पूछा गया तो उन्होंने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा का नाम लिया।

वहीं, जब उनसे उनके सर्वकालिक बल्लेबाज को चुनने के लिए पूछा गया तो उन्होंने क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर और पूर्व दिग्गज ओपनर वीरेंद्र सहवाग का नाम लिया। स्पिनर के तौर पर अमित मिश्रा को ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वार्न और भारतीय दिग्गज अनिल कुंबले पसंद हैं। अमित मिश्रा को इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल में शानदार तीन हैट्रिक लेने का गौरव प्राप्त है। केवल लसिथ मलिंगा (170 विकेट) ने 37 वर्षीय लेग स्पिनर अमित मिश्रा (157 विकेट) की तुलना में अधिक विकेट लिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.