Move to Jagran APP

रिटायरमेंट से वापसी के बाद पहली बार इस भारतीय बल्लेबाज ने खेली नाबाद 87 रन की पारी, टीम को दिलाई जीत

Vijay Hazare trophy tournament 2019 हैदराबाद के कप्तान ने कर्नाटक के खिलाफ नाबाद 87 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिला दी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 01 Oct 2019 07:19 PM (IST)Updated: Tue, 01 Oct 2019 07:19 PM (IST)
रिटायरमेंट से वापसी के बाद पहली बार इस भारतीय बल्लेबाज ने खेली नाबाद 87 रन की पारी, टीम को दिलाई जीत
रिटायरमेंट से वापसी के बाद पहली बार इस भारतीय बल्लेबाज ने खेली नाबाद 87 रन की पारी, टीम को दिलाई जीत

 नई दिल्ली, जेएनएन। Vijay Hazare trophy 2019: वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुने जाने से निराश टीम इंडिया के बल्लेबाज अंबाती रायुडू (Ambati Rayudu) ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। बाद में उन्हें लगा कि उन्होंने जल्दबाजी कर ली है तो उन्होंने अपने संन्यास के फैसले को टाल दिया और फिर से क्रिकेट के मैदान पर वापसी कर ली। अब अंबाती रायुडू का लक्ष्य एक बार फिर से अच्छा खेलकर टीम इंडिया में वापसी पर लगी है। 

loksabha election banner

रिटायरमेंट से वापसी करने के बाद अंबाती रायुडू इस वक्त विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट में खेल रहे हैं और वो हैदराबाद टीम के कप्तान भी हैं। वापसी के बाद अंबाती रायुडू ने पहली बार अपनी टीम के लिए शानदार पारी खेली और जीत हासिल की। हैदराबाद की कप्तानी करते हुए अंबाती ने एलीट ग्रुप ए के मैच में कर्नाटक के खिलाफ शानदार अर्धशतक लगाया और नाबाद 87 रन बनाए। उनकी इस पारी के दम पर उनकी टीम को जीत मिली। 

कर्नाटक और हैदराबाद के बीच खेले गए इस मैच में टॉस जीतकर कर्नाटक ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले खेलते हुए हैदराबाद की टीम अपने कप्तान अंबाती रायुडू के नाबाद 87 रन की पारी के दम पर 50 ओवर में 9 विकेट पर 198 रन बनाने में कामयाब रही। अंबाती के अलावा टीम का अन्य कोई बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया। इसके जवाब में कर्नाटक की टीम 45.2 ओवर में 177 रन पर ऑल आउट हो गई। इस मैच में हैदराबाद की तरफ से बी संदीप ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। 

अंबाती रायुडू ने इस मैच में अपनी टीम के लिए काफी संभलकर बल्लेबाजी की और चौथे नंबर पर उतरने के बाद आखिरी तक नाबाद रहे। उन्होंने 111 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 87 रन बनाए और उन्होंने अपनी इस पारी में चार चौके व तीन छक्के जड़े। इससे पहले इस टूर्नामेंट में रायुडू को दो और मैचों में खेलने का मौका मिला था। एक मैच में उन्होंने 17 रन बनाए थे जबकि एक अन्य मैच में वो शून्य पर ही आउट हो गए। रायुडू बेहतरीन बल्लेबाज हैं और इस पारी के बाद उनका आत्मविश्वास जरूर बढ़ेगा। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.